कैबिनेट मंत्री अरविंद पाण्डेय ने मध्याह्न भोजन योजना के अंतर्गत केंद्रीकृत किचन की शुरुआत की।

0
Spread the love

उत्तराखंड/शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
गदरपुर1 जनवरी 2022 ।विद्यालयी शिक्षा, प्रौढ़ शिक्षा, संस्कृत शिक्षा, खेल, युवा कल्याण एवं पंचायती राज मंत्री उत्तराखंड सरकार अरविन्द पाण्डेय ने गदरपुर राजकीय इंटर कॉलेज में प्रदेश के विद्यालयी शिक्षा विभाग एवं अक्षय पात्र फाउंडेशन के समन्वयन से मध्याह्न भोजन योजना के अंतर्गत केंद्रीकृत किचन की शुरुआत की।

यह भी पढ़ें -  आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में कांग्रेस को दिया समर्थन।

मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने समस्त क्षेत्रवासियों को शुभकामनायें प्रेषित करते हुए कहा कि “एक सदविचार का बीज एक दिन सत्कर्मों का वट वृक्ष बन जाता है, इसका प्रत्यक्ष उदाहरण 59वां केंद्रीकृत मध्याह्न भोजन किचन का शुभारंभ है।

साथ ही मंत्री अरविंद पाण्डेय ने कहा कि यह समस्त क्षेत्रवासियों के लिए हर्ष का विषय है कि “केन्द्र व राज्य सरकार के ध्वजवाहक कार्यक्रम मध्याह्न भोजन योजना के अंतर्गत राजकीय/राजकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में कक्षा 1 से 8 तक अध्ययनरत बच्चों को पौष्टिक व उच्च गुणवत्ता युक्त आहार की उपलब्धता करायी जाएगी।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने चैत्र नवरात्रि के अवसर पर अपने शासकीय आवास पर पूजा अर्चना कर नवरात्रि और हिन्दू नववर्ष की दी बधाई एवं शुभकामनाएं।

प्रदेश के जिन जनपदों में मध्याह्न भोजन योजना के अंतर्गत केंद्रीकृत किचन की शुरुआत की जाएगी तत्पश्चात, वहां सम्बंधित विद्यालयों में हमारे निष्ठावान शिक्षकों-शिक्षिकाओं को अब शिक्षण कार्य में निश्चित ही समय और सुविधा प्राप्त होगी।

यह भी पढ़ें -  इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से डेयरडेविल महिला बाइकर्स द्वारा बाइक रैली का किया गया आयोजन।

इस अभूतपूर्व और पुण्य कार्य में पूर्ण सहयोग हेतु अक्षय पात्र संस्था के सभी महात्मा जनों का सह्रदय धन्यवाद !”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page