चंडीगढ़ में बिजनेस अवसर सम्मेलन आयोजित।

0
Spread the love

देहरादून: 28 जून 2024 । चंडीगढ़ में पर्यटन और नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा बिजनेस अवसर सम्मेलन आयोजित किया गया था। सम्मेलन की अध्यक्षता श्री आर.के. बाली , अध्यक्ष एचपीटीडीसी (कैबिनेट रैंक) ने की।

सम्मेलन का उद्देश्य नई एडीबी परियोजना के तहत विकसित की जा रही संपत्तियों के विकास, प्रबंधन और संचालन के लिए निजी क्षेत्र के साथ साझेदारी करना था, ताकि भविष्य में पर्यटकों को विश्व स्तरीय सुविधाएं और अनुभव दिया जा सके।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में अतिवृष्टि के कारण हुए नुकसान का किया निरीक्षण।

सरकारी क्षेत्र से; सम्मेलन में प्रमुख सचिव पर्यटन, निदेशक पर्यटन और नागरिक उड्डयन के साथ-साथ अन्य पर्यटन अधिकारी और ताज, आईटीसी, महिंद्रा, ओबेरॉय, सरोवर आदि जैसे प्रमुख होटल समूह और निजी क्षेत्र से डेलॉइट, पीडब्ल्यूसी आदि जैसी सलाहकार एजेंसियां ​​शामिल हुईं।मनीला और नई दिल्ली से एडीबी के अधिकारी भी उपस्थित थे। इस मौके पर श्री आर.एस. बाली ने हिमाचल को देश का शांतिपूर्ण और सुरक्षित गंतव्य बताया। सभी संपत्तियों का विस्तृत प्रस्तुतीकरण किया गया। सम्मेलन में विशेष रूप से एडीबी के तहत उप परियोजनाओं के डिजाइन, साझेदारी संरचना और अन्य पहलुओं पर निजी क्षेत्र के डेवलपर्स और ऑपरेटरों के बहुमूल्य सुझावों और फीडबैक का स्वागत किया गया। सार्वजनिक निजी भागीदारी के लिए प्रस्तावित संपत्तियों में निजी क्षेत्र द्वारा गहरी रुचि देखी गई। श्री आर.एस. बाली ने पीपीपी मोड पर निजी क्षेत्र के सहयोग से राज्य में स्थायी पर्यटन बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए हिमाचल प्रदेश की उत्सुकता का आश्वासन दिया। इसके अलावा, उन्होंने पुष्टि की कि निजी क्षेत्र को हिमाचल में निवेश के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से देश के अन्य स्थानों में भी ऐसे सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page