विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार में आई आई आपदा लिया जायजा

0
Spread the love

कोटद्वार 9 अगस्त 2023।
उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार के आपदा से विभन्न क्षेत्रों में हुए नुकसान का जायजा लिया।

उन्होंने कोड़िया, गाड़ीघाट, काशीरामपुर तल्ला,रतनपुर बेहड़ा स्रोत,आम पढ़ाव,शिवपुर,मोटाढाक,देवी रोड़ पर क्षेत्रों में आपदा से हुए नुकसान का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को जरूरी सुझाव एवं दिशा निर्देश दिए।

विगत दिनों से कोटद्वार में भारी बारिश के कारण कोटद्वार की जनता का काफी नुकसान हुआ है जिस का जायजा लेने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया ।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कौड़िया में आपदा प्रभावितों के लिए बनाए गए राहत शिविर में पहुंच कर आपदा प्रभावितों को भोजन वितरण किया इस दौरान उन्होंने आपदा प्रभावितों को भोजन और रहने की सुविधा को सुनिश्चित करने को कहा।
विधानसभा अध्यक्ष ने प्रभावित क्षेत्र कौड़िया का स्थलीय निरीक्षण किया जहां जनता ने अतिवृष्टि से जलभराव की समस्याओं से अवगत करवाया इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने जनता की समस्याओं को भी सुना विधानसभा अध्यक्ष ने जल भराव की समस्या के निवारण के लिए अधिकारियों को पंप व अन्य उपकरणों के माध्यम से पानी निकालने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें -  भैरव सेना ने सम्मेलन कर धूमधाम से मनाया पांचवा स्थापना दिवस।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने गाड़ीघाट स्थित अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त पुल का स्थलीय निरीक्षण किया, बता दे की खो नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण पुल की दीवार का हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है जिसके निवारण हेतु विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारी को जल्द से जल्द पुल को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने काशीरामपुर तल्ला,रतनपुर बेहड़ा स्रोत,आम पढ़ाव,शिवपुर,मोटाढाक,देवी रोड़ जैसे आपदा प्रभावित क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आपदा प्रभावितों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं और जरूरत को सुना।
स्थलीय निरीक्षण करने के पश्चात विधानसभा अध्यक्ष ने अपने नींबू चौड़ स्थित आवास पर सभी विभाग के अधिकारियों से बैठक की। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को कोटद्वार के हर क्षेत्र में बारिश एवं आवागमन की स्थिति पर हर घंटे की रिपोर्ट देने एवं प्रशासन को क्षेत्रवासियों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रशासन को भी गाड़ियों से अनाउंसमेंट के माध्यम से आपदा प्रभावितों को सरकार द्वारा बनाया गए राहत शिविरों में जाने की अपील करने को कहा।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य में हो रहा चौमुखी विकास: आशा कोठारी।

इस दौरान बैठक में उप जिलाधिकारी प्रमोद कुमार, उप जिलाधिकारी मनजीत सिंह, एसडीओ वन विभाग पूजा पयाल, अधिशासी अभियंता यूपीसीएल नंदिता अग्रवाल, अधिशासी अभियंता जल संस्थान संतोष कुमार उपाध्याय, नगर आयुक्त वैभव गुप्ता, सफाई निरीक्षक परमीत कुमार, एईई पीडब्ल्यूडी डीएस रावत,कपिल चौहान,संतोष कुमार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page