विधानसभा अध्यक्ष ने गढ़वाली फिल्म “पधनी जी” का किया शुभारंभ।

0
Spread the love

कोटद्वार 12 मई 2023 ।
गढ़वाली फिल्म “पधनी जी” कोटद्वार के तड़ियाल चौक स्थित के प्राइड मॉल में प्रदर्शित की गई। पहले शो का उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने विधिवत फीता काट कर शुभारंभ किया।

शुभारंभ के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने फिल्म निर्माता और निर्देशक अशोक चौहान को और उनकी पूरी टीम शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत लोक सेवा आयोग उत्तराखंड से चयनित 72 असिस्टेंट प्रोफेसर को प्रदान किये।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की लगभग एक दशक के बाद फिर से आंचलिक फिल्मो का दौर शुरू हो चुका है। प्रदेश की बोली भाषा व संस्कृति के संरक्षण में आंचलिक भाषा की फिल्मों का योगदान सराहनीय है। उन्होंने कोटद्वार वासियों से फिल्म को देखने और प्यार देने की अपील की है क्योंकि गढ़वाली फिल्म के जरिए महिला सशक्तिकरण और राजनीति में महिलाओ की भागीदारी को दर्शाया गया है ।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजकीय महाविद्यालय अमोड़ी, चम्पावत में रक्षाबन्धन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए ₹3916.85 लाख रूपए की 26 योजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास।

फिल्म निर्माता और निर्देशक अशोक चौहान ने बताया की पूरी फिल्म की शूटिंग जनपद पौड़ी के यमकेश्वर में को गई है क्योंकि यमकेश्वर में अधिकतर सभी पदों में महिला है विधायक से लेकर पंचायतों तक महिला ही जनप्रतिनिधि है। उन्होंने कहा की फिल्म में महिला सशक्तिकरण का संदेश दिया गया है।

यह भी पढ़ें -  महाराज ने सबसे बड़े फ़ूड टूर को झण्डी दिखाकर किया रवाना।

फिल्म में घनानंद,पन्नू गुंसाई,सतेस्वरी भट्ट,मिनी उनियाल ,शिवानी भंडारी,गौरव गैरोला,संजय चमोली,सोनू उनियाल जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page