विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार के देवी रोड स्थित जिला सहकारी बैंक लि० गढ़वाल की शाखा का किया शुभारंभ।

0
Spread the love

कोटद्वार 28 जून 2023।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के विधानसभा कोटद्वार के देवी रोड स्थित जिला सहकारी बैंक लि० गढ़वाल की शाखा का शुभारंभ उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष/स्थानीय विधायक ऋतु खण्डूडी भूषण ने किया ।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने बैंक कर्मियों को शाखा की शुभकामनाएं देते हुए क्षेत्र के विकास में योगदान देने को कहा।
उन्होंने कहा की सहकारी बैंकों का महत्व विशेष है, वे सामाजिक विकास और सामरिक प्रगति की ओर एक महत्वपूर्ण कदम हैं। सहकारी विभाग और सहकारी बैंकों के माध्यम से हम ग्रामीण क्षेत्रों में आर्थिक संघटना को बढ़ावा देने, वित्तीय समावेशन को सुदृढ़ करने और छोटे उद्यमियों को वित्तीय सहायता प्रदान करके उनकी आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देने में सक्षम हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  उच्च शिक्षा में प्रवेश से वंचित छात्रों को मिलेगा अंतिम मौकाः डॉ. धन सिंह रावत।27 अगस्त से 5 सितम्बर तक पंजीकरण को खुलेगा समर्थ पोर्टल।शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को दिये निर्देश, प्रवेश से वंचित न रहे कोई छात्र।

उन्होंने कहा की सरकार का एक महत्वपूर्ण ध्येय है सबका साथ, सबका विकास। उनका उद्देश्य सभी वर्गों के लोगों को संपूर्ण वित्तीय समावेशन और वित्तीय समृद्धि का लाभ देना। इसके लिए, सहकारी संस्थाओं को मजबूत करने, उनके संगठनात्मक और प्रशासनिक क्षमता को मजबूत करने के लिए कार्य कर रहे है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत लोक सेवा आयोग उत्तराखंड से चयनित 72 असिस्टेंट प्रोफेसर को प्रदान किये।

उन्होंने कहा की सहकारी बैंक का लक्ष्य होना चाहिए स्वदेशी उद्यमों, किसानों, छोटे व्यापारियों और सामाजिक वर्ग के लोगों की आर्थिक स्थिति को सुधारना और उन्हें स्वावलंबी बनाना।

यह भी पढ़ें -  दून लाइब्रेरी एण्ड रिसर्च सेन्टर की सुविधाओं का निःशुल्क लाभ मिलेगा सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं को....

जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष नरेंद्र रावत ने बैंक की उपलब्धियां गिनाई, उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में ओर अधिक कार्य करने और सुपात्र लोगो को ही वित्तीय योजनाओं का लाभ पहुंचाने की बात कही।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष विरेंद्र रावत,जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष नरेंद्र रावत, पार्षद नीरू बाला खंतवाल ,मंडल अध्यक्ष हरी सिंह पुंडीर, जितेंद्र नेगी, सूर्य प्रकाश सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page