चारधाम यात्रा से रोक हटने के बाद आज बद्रीनाथ दर्शन के बाद मोनी बाबा ने तोड़ा आमरण अनशन ।

0
Spread the love

खास खबर बद्रीनाथ

मौके पर उपस्थित उपजिलाधिकारी ने बाबा को जूस पीला कर किया बाबा का आमरण अनशन समाप्त ।

बद्रीनाथ :- चारधाम यात्रा पर आज हाईकोर्ट द्वारा रोक हटा दी गई है । जिसके बाद स्थानीय लोगों ने खुशी का माहौल है । वहीं बद्रीनाथ धाम में विगत 16 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे मोनी बाबा ने भगवान बद्री विशाल जी के दर्शन कर अपना आमरण अनशन तोड़ा । वहीं बद्री संघर्ष समिति के द्वारा मोनी बाबा को उनके अनशन स्थान से मंदिर तक ढोल दामऊ व बद्रीनाथ के भजन गाकर शोभा यात्रा के साथ बद्रीनाथ मंदिर तक लाए । मंदिर पहुंचने पर मोनी बाबा ने अकेले बद्रीनाथ के दर्शन किया जिसके बाद सिंह द्वार पर मौके पर उपस्थित कुमकुम जोशी ने बाबा को जूस पीला कर उनका अनशन समाप्त किया । वहीं स्थानीय लोगो ने सिंह द्वार पर भजन गा कर नृत्य कर खुशी जाहिर की ।

यह भी पढ़ें -  राजकीय महाविद्यालयों को शीघ्र मिलेंगे 117 योग प्रशिक्षक। उच्च शिक्षा विभाग ने जारी की विज्ञप्ति, आउटसोर्स से होगी भर्ती। अभ्यर्थी को रोजगार प्रयाग पोर्टल पर करना होगा अनिवार्य पंजीकरण।

उपजिलाधिारि कुमकुम जोशी ने बताया कि माननीय हाईकोर्ट की एसओपी में अनुसार मोनी बाबा कि कोविड जांच की गई ओर वैक्सीन की दोनो डोजो कि प्रपत्र की जांच की गई बाबा विगत 16 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे थे जिसके चलते केवल उनको ही दर्शन करवा कर उनका अनशन तोड़ा गया।

यह भी पढ़ें -  अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सोशल मीडिया चेयरमैन और राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कांग्रेस के घोषणा पत्र की गिनाई खूबियां।

बद्रीश संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेश मेहता ने बताया कि हमारे द्वार विगत कई महीनों से यात्रा सुचारू हेतु धाम में अनशन किया जा रहा था आज माननीय हाई कोर्ट के ने चार धाम यात्रा से रोक हटाने के बाद धाम में सभी लोग खुश है । इस अवसर पर बद्री संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेश मेहता, मनदीप भंडारी, जगजीत मेहता , बलदेव मेहता , विनोद नवानी , साधु समाज ,तीर्थ पुरोहित व अन्य लोग उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page