ट्रांसपोर्ट संबंधी समस्याओं को लेकर ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अनुसूया प्रसाद उनियाल की अध्यक्षता में एक गोष्ठी का आयोजन

0
Spread the love

उत्तराखंड/ देहरादून


आज दिनांक 9 दिसंबर 2021 ट्रांसपोर्ट नगर देहरादून मे ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के बैनर तले उत्तराखंड के ट्रांसपोर्ट व्यवसाय से जुड़े पदाधिकारियों की एक मीटिंग हुई जिसमें ट्रांसपोर्ट संबंधी समस्याओं को लेकर ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अनुसूया प्रसाद उनियाल की अध्यक्षता में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें कांग्रेस पार्टी की तरफ से प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना जो कि पार्टी के घोषणापत्र कमेटी के संयोजक भी हैं के समक्ष ट्रांसपोर्टरों ने अपने समस्याएं क्रमवार रखी। जिसे सूर्यकांत धस्माना ने बड़े ही धैर्य पूर्वक सुना और सभी ट्रांसपोर्टरों को आश्वस्त भी किया की आगामी चुनाव में अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो उनकी पार्टी ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं का यथा उचित निदान करेगी।
साथ ही जो प्रदेश स्तर की ट्रांसपोर्टरों की मुख्य मांगे हैं उनको अपने घोषणापत्र में सम्मिलित करने का भी प्रयास करेगी।
प्रमुख मांगे निम्न वत रही।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने डी.ए.वी पी.जी कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा आयोजित महानगर छात्र सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि किया प्रतिभाग।


1-उत्तराखंड में देहरादून, हल्द्वानी के अलावा जहां पर भी ट्रांसपोर्ट नगर की आवश्यकता है ट्रांसपोर्ट नगर खोले जाएं।
2- पुलिस एवं सीपीयू का उत्पीड़न बंद किया जाए। 3-इंडस्ट्रियल एरिया में जाने के लिए नो एंट्री हटा दी जाए या भारी वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग दिए जाए। 4-जिला पंचायत एवं तहबाजारी से नेशनल परमिट गाड़ियों को मुक्ति दी जाए।
5- प्रदेश में केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाया गया एक्सल लोड नीति लागू की जाए।

यह भी पढ़ें -  उद्यान विभाग इस वर्ष लोकपर्व हरेला पर प्रदेशभर में 9.50 लाख फलदार पौधों का करेगा वृक्षारोपण।


6- प्रदेश में आरटीए और एस टी ए का सदस्य ट्रांसपोर्ट समुदाय से लिया जाए।
7- देहरादून ट्रांसपोर्ट नगर के अंतर्गत शौचालय सफाई की व्यवस्था ठीक की जाए। सीवर लाइन दिलवा दी जाए।
8- पार्किंग एवं अतिक्रमण की व्यवस्था सुचारू की जाए।
9- देहरादून ट्रांसपोर्ट नगर में
मुख्य द्वार पर स्थापित शराब का ठेका अन्यत्र स्थानांतरित कर दिया जाए। 10-उत्तराखंड में ट्रांसपोर्ट व्यवसाय को बढ़ाने के लिए व्यापारियों को उद्योग लगाने के लिए आकर्षित करने वाली नीति को लागू किया जाए।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने ग्राम्य विकास विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ की बैठक ।


11-ट्रांसपोर्ट संबंधी नीति निर्धारण करने वाली समितियों ट्रांसपोर्ट संगठन से कोई व्यक्ति नामित किया जाए।
इस गोष्ठी में निम्नलिखित लोग उपस्थित रहे। अनुसूया प्रसाद उनियाल, आदेश सैनी “सम्राट”, अशोक ग्रोवर ,सरदार जसविंदर सिंह, राजेंद्र धवन, मधुसूदन बलूनी, नवनीत ओबरॉय, त्रिलोक सिंह ,दलबीर सिंह कलेर, योगेश गंभीर ,अशोक गुलानी, कुलदीप कोहली, अमनदीप सिंह रंधावा, अनिल कुमार शर्मा, हरेंद्र बालियान, अशोक ,शाहिद हुसैन, सुरेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page