जशोधरपुर इलाके की धनवर्षा फैक्ट्री में मशीन की चपेट में आने से मजदूर की मौत।

0
Spread the love

कोटद्वार। कोटद्वार जशोधरपुर स्थित धनवर्षा फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूर की मशीन की चपेट में आने के कारण मौत हो गयी…फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरो के द्वारा ही घायल मजदूर को बेस हॉस्पिटल लाया गया..जहा डॉक्टर ने मजदूर को मृतक घोषित कर दिया…जिसकी सूचना पुलिस को दी गई..ओर मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम करवाया कर परिजनों को सौप दिया..मृतक की पहचान कोटद्वार इलाके के झंडीचौड़ निवासी सुरेश चंद्र के रूप में हुई है..भाई और साले के बयान पर इत्तफाकिया मौत मामले के तहत कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें -  गुरू पूर्णिमा के शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री ने 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के अंतर्गत अपनी माताजी संग किया पौधा रोपण।

बाइट – हरीश चंद,परिजन

इस दौरान परिजनों ने कहा कि सुरेश चंद्र विवाहित था। उसके तीन बच्चे, एक लड़का और दो लड़की हैं..वह करीब 20 सालों से ठेकेदार के साथ काम कर रहे थे..दिन की पाली में काम कर रहा था.ओर आज दोपहर के समय मशीन पर काम करते हुए उसके सर पर बंधा कपड़ा मशीन में आ जाने के कारण उनकी गर्दन में उलझ गया.जिस कारण वह मशीन की चपेट में आ गया… साथी कर्मचारियों ने उसे बचाने का प्रयास किया..ओर हॉस्पिटल लाये..लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और मौत हो चुकी थी..ओर कहा कि धन वर्षा फैक्ट्री में किसी भी मजदूर का सत्यापन नही किया जाता है और नही आधार कार्ड जमा किया जाता है..ओर बिना सत्यापन के ही फैक्ट्री वाले मजदूरों से काम करवा रहे है.परिजनों ने उचित मुवावजे की मांग की है।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ने व्यापार मण्डल नगर इकाई कोटद्वार के शपथ ग्रहण समारोह में किया प्रतिभाग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page