‘ईद की खुशियां बदली मातम में’, चार युवकों की हुई मौत…

0
Spread the love

कोटद्वार। ईद की खुशियां मनाने आए आज उत्तर प्रदेश जिला बिजनौर के सराय नगीना निवासी चार युवकों की कोटद्वार – दुगड्डा मार्ग के बीच नदी में डूबकर मौत हो गई। मौके पर पहुँची कोटद्वार पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर बेस अस्पताल कोटद्वार भेज दिया।

कोटद्वार कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह ने बताया कि घटना शाम 5 बजे की है। आज कोटद्वार दुगड्डा मार्ग पर दुर्गा देवी मंदिर के समीप नगीना निवासी 6 लोग नदी में नहा रहे थे। इस दौरान अचानक से नहाते समय ये लोग डूबने लगे और बचाओ बचाओ चिल्लाने लगे। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना 112 पर दी। जिसके बाद मौके पर पहुँची पुलिस टीम ने 6 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। इस घटना में 4 लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि 2 लोग की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि इनके साथ दो बच्चे भी थे, जो नहा नही रहे थे।

यह भी पढ़ें -  कृषि मंत्री गणेश जोशी ने नई दिल्ली में आयोजित अनुबंध कार्यक्रम में केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह के साथ किया प्रतिभाग।

उन्होंने बताया कि उक्त घटना में नदीम 42 पुत्र अनीश, जेब 29 पुत्र शाहिद, गुड्डू 24 पुत्र शाहिद निवासी निकट पुलिस चौकी नगीना बिजनौर उत्तर प्रदेश और गालिब 15 पुत्र खालिद निवासी सीसी सराय नगीना बिजनौर उत्तर प्रदेश की मौके पर मौत हो गयी। वन विभाग तथा पुलिस लगातार खोह नदी में लोगों को नहाने और आखेट को लेकर चेतावनी जारी करते रहते हैं लेकिन लोगों पर चेतावनी का फर्क नही पड़ता तथा इस तरह के हादसे होते जाते हैं जानकारों का मानना है कि खोह नदी में स्थान स्थान पर भंवर है जिनमें फंस कर पूर्व में भी लोग अपनी जान गंवा चुके हैं ।वन विभाग को अब बाहर से आने वाले पर्यटकों को खोह नदी में प्रवेश से रोकने के लिए चेतावनी सूचक बोर्ड लगाने चाहिए जिससे कि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page