आरोपी कैसीनो में ज्यादा पैसे हारने के बाद करने लगा ठगी,पुलिस ने शिमला से किया गिरफ्तार ।

0
Spread the love

कोटद्वार। पौड़ी पुलिस ने कोटद्वार झांसी एक दिव्यांग और उसके भाई को न्यूजीलैंड में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 6 लाख की ठगी करने के आरोपी को हिमाचल से गिरफ्तार किया..इसीक्रम में आज एसएसपी पौड़ी आज कोटद्वार कोतवाली पहुँची.. ओर इसी सम्बन्ध में कोतवाली में पत्रकार वार्ता कर मामले का खुलासा किया….उन्होंने बताया कि झंडा चौक निवासी दिव्यम अग्रवाल ने 24 अप्रैल को इस मामले में पुलिस को तहरीर दी थी..मामले का तुरन्त संज्ञान लेते हुए पौड़ी एसएसपी ने एक टीम गठित कर मामले की जांच शुरू कर दी..ओर गठित टीम ने आरोपी अगंद सेखोन को शिमला से गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें -  रूद्रप्रयाग जिले में चिकित्सा इकाईयों के विस्तार को सरकार की मंजूरी।सीएचसी में उच्चीकृत हुये  प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र उखीमठ व चोपता।स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रावत ने अधिकारियों को दिये शीघ्र कार्रवाई के निर्देश।

इस दौरान कोटद्वार निवासी दिव्यम अग्रवाल ने बताया कि वह पिछले कुछ वर्षों से दिल्ली में शिक्षा प्राप्त कर रहा था.. दिसंबर 2022 में दिल्ली के होटल में उसकी मुलाकात अंगद सेखोन से हुई उसने बताया कि उसका न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में व्यापार है और वह दोनों भाई की नौकरी न्यूजीलैंड में लगा देगा वीजा पासपोर्ट आदि के लिए उसने शिवम से विगत 2 माह में यूपीआई के माध्यम से 6 लाख जमा करवाएं लेकिन अभी तक उन्हें वीजा मनी एक्सचेंज से संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं दिए…

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने पूर्व डीजीपी  अनिल रतूड़ी की पुस्तक ‘‘खाकी में स्थितप्रज्ञ’’ का किया विमोचन।

एसएसपी पौड़ी श्वेता चोंबे ने बताया कि आरोपी 2019 में गोवा गया था. और गोवा में डेल्टन कैसिनो में काम कर रहा था. सितंबर 2022 में कैसिनो में काफी पैसा हारने के बाद वह दिल्ली आ गया.इस दौरान उसकी मुलाकात दिव्यम अग्रवाल से हुई और दोनों दो-तीन महीने तक साथ रहे दिव्यम को जब उस पर विश्वास हो गया तो उसने उसकी और उसके भाई की न्यूजीलैंड में नौकरी लगाने के नाम पर 6 लाख रुपये की ठगे…ओर कहा कि आरोपी इससे पहले भी उसने रायबरेली के करन नाम के व्यक्ति से नौकरी लगाने के नाम पर 60 हजार रुपये लिए थे..ओर एक अन्य व्यक्ति मुर्गन निवासी मैसूर से नौकरी का झांसा देकर 74 हजार रुपये ठगे थे..उन्होंने बताया कि आरोपी बोलचाल में काफी चतुर है और अपनी बातों से नौकरी का झांसा देकर लोगों को फसा उनसे पैसा वसूल ना ही उसका पेशा है.. वह कैसिनो खेलने का आदी है कैसीनो खेलने के लिए वह पेशा है…आरोपी के पास से 10 हजार रुपये नगद और विभिन्न देशों की विदेशी मुद्राएं,दो एटीएम कार्ड, 7 कैसिनो कार्ड बरामद हुए हैं..कहा कि आरोपी का आपराधिक इतिहास की भी जानकारी जुटाई जा रही है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा 2024 की हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट की परीक्षा में विद्या मंदिर के शीर्ष 10 स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page