वित्त व शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने शहरी विकास विभाग के अंतर्गत 102 नगर निकायों में कार्यरत पर्यावरण मित्र को प्रोत्साहन राशि के रूप में 20 लाख रुपए की धनराशि देने की प्रदान की स्वीकृति।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।

देहरादून 20 फरवरी 2023 ।
वित्त व शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने शहरी विकास विभाग के अंतर्गत 102 नगर निकायों में कार्यरत पर्यावरण मित्र (संविदा, आउट सोर्स) को
प्रोत्साहन राशि के रूप में 20 लाख रुपए की धनराशि देने की स्वीकृति प्रदान की है। अब जल्द ही स्वीकृत धनराशि अवमुक्त होगी।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने सालम क्रांति के शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि।

वित्त व शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि पर्यावरण मित्र हमारे समाज का अभिन्न अंग है, इनके बिना साफ व स्वच्छ समाज की कल्पना अधूरी है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण मित्रों में भी संविदा व आउटसोर्स कर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने प्रोत्साहन राशि देने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें -  21 अगस्त से राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में शुरू हो रहे पंचम विधानसभा के मानसून सत्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उत्तराखंड विधान सभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने शासन, पुलिस प्रशासन एवं विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ की बैठक।

उन्होंने बताया कि इसी संबंध में संविदा व आउटसोर्स से प्रदेश के 102 नगर निकायों में कार्यरत पर्यावरण मित्रों के लिए दो लाख रुपए की प्रोत्साहन धनराशि स्वीकृत की है। उन्होंने बताया कि इसमें अधिकतम दो हजार रुपए प्रति कर्मचारियों को दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page