पूर्व विधायक राजकुमार की मुश्किलें बढ़ी।फर्जी जाति प्रमाणपत्र का मामला।

0
Spread the love

देहरादून की हॉट सीट राजपुर से कांग्रेस के पूर्व विधायक राजकुमार की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। राजकुमार के फर्जी प्रमाण पत्र के मसले पर जिला प्रशासन की जांच अभी पूरी भी नहीं हुई कि मसला हाईकोर्ट तक जा पहुँचा है। दरअसल शिकायतकर्ता ने इस पूरे मामले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है जिसपर कोर्ट ने राज्य सरकार से 4 हफ्ते में जवाब मांगा है । अब पूरे मामले में 18 फरवरी को अगली सुनवाई होगी।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर उन्हें जन्माष्टमी पर्व की दी बधाई एवं शुभकामनाएं।

बता दें कि शिकायतकर्ता बालेश बवानिया का आरोप है कि राजकुमार ने 2011 में फ़र्ज़ी दस्तावेज़ों के आधार पर अपना जाति प्रमाण पत्र प्राप्त किया जो शिकायतकर्ता की जांच के बाद 2012 में निरस्त कर दिया गया लेकिन गज़ब ये कि चन्द दिनों में ही राजकुमार ने फिर से फर्ज़ीवाड़े के ज़रिए नया जाति प्रमाण पत्र हासिल कर लिया। शिकायतकर्ता खुड़बुड़ा मोहल्ला निवासी बालेश बवानिया की माने तो जहां पुराने मामले में पूर्व विधायक के खिलाफ धोखाधड़ी को लेकर कार्रवाई की जानी चाहिए थी वहीं बड़े राजनीतिक दबाव के चलते बिना साक्ष्यों के ही पूर्व विधायक को जाति प्रमाण पत्र जारी किया जाना जांच का विषय ।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने किया देहरादून स्थित हिमालयन कल्चरल सभागार में आईएमए कैडेट ऑफिसरों द्वारा आयोजित आर्ट गैलरी का शुभारंभ

इस मामले में वो डीएम को शिकायती पत्र सौंपकर कानूनी कार्रवाई की मांग कर चुके हैं, जिसको लेकर जांच जारी है।दिलचस्प बात ये कि कांग्रेस कल अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है और सूत्रों की माने तो राजपुर सीट से पूर्व विधायक राजकुमार पर एक बार फिर दांव लगाने की पार्टी की तैयारी है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि अगर फर्जी प्रमाण पत्र को लेकर चौतरफा घिरे राजकुमार के खिलाफ जांच चली जाती है तो उनका और इस सीट पर कांग्रेस का भविष्य क्या होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page