कांग्रेस ने जनरल बिपिन रावत को दी श्रधांजलि ,हरदा ने कहा कि उनके गाँव सड़क,उनके नाम से खेलकूद मंडल बनाएँगे ,युवाओं के सदा आदर्श रहेंगे ।

0
Spread the love

देहरादून 9दिसंबर। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देकर कहा कि कांग्रेस जनरल रावत के सभी सपनों को साकार करेगी।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में सरकार बनते ही कांग्रेस सबसे पहले जनरल रावत के गांव तक सड़क बनाएगी।

आपको बता दें कि पौड़ी जिले में जन्मे सीडीएस रावत के गांव सैंणा में अभी तक सड़क नहीं बन पाई है। भारतीय रक्षा सेवाओं के प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत का निधन राष्ट्र के लिए एक अपूरणीय क्षती है वो युवाओं की प्रेरणा के रूप में हमेशा याद किये जाएँगे ।

यह भी पढ़ें -  उच्च शिक्षा में प्रवेश से वंचित छात्रों को मिलेगा अंतिम मौकाः डॉ. धन सिंह रावत।27 अगस्त से 5 सितम्बर तक पंजीकरण को खुलेगा समर्थ पोर्टल।शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को दिये निर्देश, प्रवेश से वंचित न रहे कोई छात्र।

उत्तराखंड की युवा शक्ति के रूप में युवा शक्ति उन्हें अपना आदर्श मानकर के आगे चलें। कांग्रेस सत्ता में आने पर ग्रामीण खेलकूद मंडल स्थापित करेगी, उन्हें एक निश्चित राशि प्रतिमाह अनुदान के रूप में प्रदान करेगी और उन खेलकूद मंडलों का नामकरण जनरल बिपिन रावत जी के नाम पर होगा, प्रत्येक गाँव में ये खेलकूद मंडल स्थापित किये जायेंगे और हर तहसील के ऐसे खेलकूद मंडलों के नाम राज्य के मूर्धन्य खिलाड़ियों के नाम पर रखे जायेंगे।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर दी शुभकामनाएं

गरुवार को देहरादून में राजीव भवन में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में जनरल रावत को भावभीनी श्रद्धांजलि देकर अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव सहित कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शुक्रवार को दिल्ली जाकर भी जनरल रावत को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे। कहा कि सरकार बनते ही जनरल रावत के गांव में एक उच्च शिक्षण संस्थान भी खोला जाएगा। कहा कि वह और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता 11 दिसंबर को ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में भी जनरल रावत को श्रद्धांजलि देंगे।कांग्रेस सहप्रभारी दीपिका पांडेय सहित कांग्रेस नेताओं ने रावत को अपने श्रधा सुमन अर्पित किए ।
इस अवसर पर राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, विजयपाल सजवाण, प्रभुलाल बहुगुणा, जोत सिंह बिष्ट, लाल चंद शर्मा, धीरेंद्र प्रताप, राजेन्द्र शाह, नरेंद्र सिंह बिंद्रा, प्रदीप जोशी, एस पी सिंह, सरोजनी कैंथुरा, गोदावरी थापली, कमलेश रमन, सुमित भुल्लर, गरिमा दसोनी, आशा टम्टा, डॉक्टर प्रतिमा सिंह, संग्राम सिंह पुंडीर, अनिल नेगी, वसी जैदी, परिणिता बडोनी, अनुराधा तिवारी आदि उपस्थित रहे। उपरोक्त जानकारी प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष व सलाहकार सुरेन्द्र कुमार ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page