कांग्रेस बीजेपी ने जनता को सिर्फ ठगा, सालों सत्ता में रहने पर भी नहीं किया प्रदेश का विकास : राजेन्द्र पाल गौतम,कैबिनेट मंत्री।

0
Spread the love

*कांग्रेस बीजेपी ने अब तक घोषणा पत्र नहीं किया जारी ,आप दे चुकी पहले ही जनता को गारंटी:राजेंद्र पाल गौतम,कैबिनेट मंत्री,दिल्ली*

*आप की सरकार बनते ही बनाएंगे सपनों का उत्तराखंड,एक मौका दें आप को : राजेन्द्र पाल गौतम,कैबिनेट मंत्री*

*दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में भी जय भीम योजना करेंगे लागू,बच्चों को मिलेगी फ्री कोचिंग:राजेंद्र पाल गौतम,आप कैबिनेट मंत्री*

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771600990
देहरादून 29 जनवरी 2022।दिल्ली के कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम अपने पांच दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे जहां कार्यालय पहुंचते ही उनका आप कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इसके बाद वो मीडिया से रुबरु हुए। उन्होंने कहा कि अब वह दिन आ चुका है जिसका सभी को बड़ी बेसब्री से इंतजार था और फिर से पिछले चुनाव की तरह बीजेपी कांग्रेस फिर झूठे वादे कर रहे हैं और अपने पैसे के दम पर प्रचार प्रसार कर रहे हैं। लेकिन इस बार उत्तराखंड की जनता बीजेपी और कांग्रेस के छलावे में आने वाली नहीं है ,क्योंकि कई बार सत्ता में आने के बाद भी उन्होंने जनता से झूठे वादे किए। दोनों पार्टियों ने अब की बार घोषणा पत्र जारी तक नहीं किए क्योंकि उन दोनों के अंदर हिम्मत नहीं है। हमने उत्तराखंड की जनता के साथ वादे किए हैं जैसे वादे हम ने दिल्ली की जनता से किए थे ।

यह भी पढ़ें -  कला,संगीत,वादन व गायन के माध्यम से संस्कार रोपित करना आज की आवश्यकता : ऋतु खण्डूडी भूषण।

उन्होंने कहा,आज अगर पूरे देश में यह चर्चा हो कि सबसे ज्यादा वादे किस ने पूरे किए तो आम आदमी पार्टी का नाम सबसे पहले आएगा। उत्तराखंड के लोग अब कांग्रेस और बीजेपी के झूठ को समझ चुके हैं । उत्तराखंड के भविष्य को बनाने की जिम्मेदारी आम आदमी पार्टी ने ली है ।हम कभी भी झूठा भरोसा नहीं करते। हमारी सरकार बनते ही 6 महीने के भीतर 1लाख सरकारी नौकरी दी जाएंगी और बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा, महिला सशक्तिकरण के लिए ₹1000 महीना देंगे ,300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराएंगे ,उत्तराखंड के लोगों के लिए क्वालिटी हेल्थ और क्वालिटी शिक्षा देंगे ,पलायन को रोकेंगे। हम किसी भी घोषणा को करने से पहले स्टडी करते हैं और हमने यहां के बजट को भी स्टडी किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी ने यहां बारी बारी से 10 10 साल राज किया और जनता को छलने का काम किया । यहां के लोगों को झूठे सपने दिखाने का काम किया ,लेकिन उन्होंने सपनों के उत्तराखंड के लिए कोई काम नहीं किया। लेकिन हम आपको यकीन दिलाते हैं कि अबकी बार नौजवानों के सपने जरूर साकार होंगे जैसे दिल्ली सरकार सरकारी खर्चे पर बच्चों को अच्छी शिक्षा मुहैया करा रही है ,हम लोग राजनीति करने नहीं बल्कि बदलने आए हैं
हमने दिल्ली में लाल बत्ती और वीआईपी कल्चर को खत्म करने का काम किया और मैं भी खुद जब देहरादून आया हूं तो मेरे साथ कोई भी काफिला साथ नहीं था और हम पूरे देश से लाल बत्ती सिस्टम को खत्म करेंगे। हम दिल्ली में जय भीम मुख्यमंत्री योजना को बनाकर बच्चों के सपनों को पूरा कर रहे हैं जिससे कई बच्चे लाभान्वित हुए हैं ,हमारे पैनल में 46 संस्थान हैं जो बच्चों को मुफ्त कोचिंग देते हैं।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किशन नगर चौक के आत्माराम धर्मशाला में आयोजित बहुउदेशीय कैंप का किया शुभारंभ।

उत्तराखंड के युवाओं को भी इस योजना के तहत यहां पर बच्चों की भविष्य का निर्माण करने का काम हम उत्तराखंड में करेंगे। दिल्ली का हेल्थ सिस्टम आज इतना बढ़िया है कि पूरे देश के लोग अपने इलाज करवाने दिल्ली आते हैं अब दिल्ली के लोगों को यह चिंता करने की जरूरत नहीं है उनके इलाज के लिए पैसा कहां से आएगा क्योंकि सरकार सारा खर्चा वहन करती है। उन्होंने आगे कहा कि यहां कई प्राकृतिक संसाधन है जिनको सही से इस्तेमाल करने की जरूरत है। टिहरी बांध से हमको 1100 मेगावाट बिजली के साथ-साथ 25 प्रतिशत रॉयल्टी मिलनी चाहिए लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है । उन्होंने कहा कि हमारे पास हर क्षेत्र के एक्सपर्ट्स हैं जो तमाम चीजों को स्टडी करते हैं और अरविंद केजरीवाल जी उनके साथ बैठकर डिस्कशन करते हैं ,उसके बाद हम किसी नतीजे पर पहुंचते हैं कि इस मॉडल को कैसे बनाया जाए और इसका खर्चा कैसे वहन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले उत्तराखंड की जनता के पास विकल्प नहीं था लेकिन अब आम आदमी पार्टी उनके पास एक नया विकल्प है उत्तराखंड के लोग अगर अपने सपनों का उत्तराखंड बनाना चाहते हैं तो उन्हें आम आदमी पार्टी को वोट देना चाहिए यहां की मातृशक्ति ने अपनी बहुत कुर्बानियां दी है और हमारी पार्टी आपके सपनों को जरूर साकार करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page