कैबिनेट मंत्री ने किया थलीसैण थाना के प्रशासनिक भवन का भूमि पूजन व शिलान्यास।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
पौड़ी 26 जून, 2022।
उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने थलीसैण थाना के प्रशासनिक भवन का भूमि पूजन व शिलान्यास किया।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कहा कि सरकार लगातार जनता की हितों में कार्य कर रही है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा ।साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पुलिस थाना होने से अपराधों को रोकने में काफी मदद मिलती है। उन्होंने सम्बन्धित कार्य दाई संस्था को निर्देशित किया कि निर्धारित समय पर भवन का कार्य पूर्ण करें। जिससे पुलिस कर्मियों को प्रशासनिक भवन तथा आवास समय पर मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें -  एनसीसी विस्तार कार्यशाला में प्रतिभाग करेंगे शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत।23 सितम्बर को रक्षा राज्य मंत्री की अध्यक्षता में होगी बैठक।

कैबिनेट मंत्री ने 215.19 लाख का प्रशासनिक भवन तथा 99.56 लाख के टाइप-02 के आवासीय भवन शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि इसी तरह अन्य क्षेत्रों में भी तेजी से कार्य किया जाएगा। कहा कार्यों की ओर अग्रसर है। वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यसवंत सिंह चौहान ने थानाध्यक्ष तथा सिंचाई विभाग के जेई सुनील उप्रेती को निर्देशित किया गया कि आधुनिकतम सुविधाओं से युक्त निर्मित होने वाले थाना के भवन व टाइप-2 के 04 आवासीय भवनों का समय पर निर्माण कार्य पूर्ण करें।

यह भी पढ़ें -  हिमालय संरक्षण के लिए गठित होगी विशेष कमेटी - सीएम पुष्कर सिंह धामी।

जिससे नवनिर्मित थाने में पुलिस कर्मचारी व अधिकारी लॉ एंड ऑर्डर कायम रखने के लिए बेहतर माहौल में कार्य करके अपराध पर अंकुश लगा सकेंगे। थाने के नए भवन में भू-तल पर गाड़ियों के लिए पार्किंग, थानाध्यक्ष रूम, ड्यूटी ऑफिसर रुम, महिला हेल्प डेस्क, महिलाओं व बच्चों के लिए कक्ष, पुरुष व महिलाओं के लिए अलग-अलग लॉकअप, पूछताछ कक्ष, मालखाना, स्टोर, असला कक्ष, रिकार्ड रुम सहित अन्य का निर्माण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी भूषण ने की राज्यपाल से भेंट।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, क्षेत्राधिकारी सदर प्रेम लाल टम्टा, थानाध्यक्ष थलीसैंण सतेंद्र भंडारी, सहित अन्य अधिकारी व पुलिस कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page