स्वामी रामदेव ने फहराया 100 फीट ऊंचा राष्ट्रध्वज हरिद्वार

0
Spread the love

आज पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ बड़ी धूमधाम से मनाई जा रही है। लाल किले पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तो वही पतंजलि योगपीठ में योग गुरु स्वामी रामदेव वे आचार्य बालकिशन ने भी 100 फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराया वही स्वामी रामदेव ने शिक्षा और चिकित्सा की गुलामी से देश को बचाने की बात कही और टोक्यो ओलंपिक मैं देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को बाबा रामदेव पतंजलि योगपीठ का बनाएंगे ब्रांड अम्बेसडर ओर कुछ खिलाड़ियों को देंगे प्रोत्साहन राशि वही बाबा रामदेव ने अफगानिस्तान पर बोलते हुए कहा जो हालात अफगानिस्तान में बने हुए हैं। और जो हालात पाकिस्तान में बन रहे हैं। उनकी आग हिंदुस्तान तक जरूर पहुंचने वाली है। हमें सतर्क रहना चाहिए क्योंकि हमारे पड़ोसी कभी बदल नहीं सकते है।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कोटद्वार विधानसभा में विभिन्न कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि किया प्रतिभाग।

अफगानिस्तान पाकिस्तान बांग्लादेश चीन इंडोनेशिया मलेशिया कंबोडिया तक हमारी सीमा हुआ करती थी। अब हम इतने सिमट कर रह गए हैं। कि अभी भी जो कुछ राष्ट्र विरोधी भारत विरोधी ताकते वैश्विक स्तर पर काम कर रही हैं। इसलिए भारत को अफगानिस्तान में शांति के लिए कूटनीतिक प्रयास करने होंगे और पाकिस्तान भी आतंकवाद मुक्त हो वे एक राष्ट्रीय मुक्त बने और कम से कम अफगानिस्तान पाकिस्तान के तालिबानी हो दूसरे आतंकवादी हो उनकी आग भारत तक ना आए ऐसे एक पराक्रमी भारत के लिए देश के प्रधानमंत्री को अब कुछ ऐसा करके दिखाना पड़ेगा जिससे कि आने वाले कम से कम पचास 100 सालों तक सरदार वल्लभ भाई पटेल की तरह आदरणीय नरेंद्र मोदी को यह देश याद करता रहे। गुजराती महापुरुष पटेल ने 565 रियाासतों को मिलाकर एक अखंड भारत बनाया था। और इसी धरती के एक लाल नरेंद्र मोदी ने अनेक प्रकार की समस्या और चुनौतियो से जब देश घिरा हुआ था। तब उसको खंड खंड होने से बचाया था। अफगानिस्तान कश्मीर अभी भी बहुत बडी चुनौती बना हुआ है। और इससे लड़ने के लिए हमारा भारत समर्थ है। अब भारत 75 साल पहले वाला भारत नहीं रहा है। अब भारत दुनिया की किसी भी ताकत से मुकाबला कर सकता है। लड़ सकता है। और जीतने का माद्दा रखता है। इसलिए भारत वासियों को कोई घबराने की बात नहीं है।

यह भी पढ़ें -  महाराज ने सबसे बड़े फ़ूड टूर को झण्डी दिखाकर किया रवाना।

वहीं बाबा रामदेव ने वैक्सीन पर बोलते हुए कहा पूरे देश को जब तक मैं कोरोना मुक्त ना कर दु 135 करोड़ देश के लोगों को जब वैक्सीन न लग जाए तब तक बाबा रामदेव वैक्सीन नही लगवाएंगे अभी बाबा रामदेव कही जाने वाला नही है। आज पूरे पतंजलि परिवार ने देशभक्ति के गानों पर झूमते हुए आजादी का जश्न मनाया।

यह भी पढ़ें -  धूमधाम से मनाया गया तीज महोत्सव, भाजयुमो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने दिया नारी शक्ति का संदेश।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page