सतपाल महाराज ने अपने क्षेत्र को फिर दी 8 करोड़ की सौगात।

0
Spread the love

*कहा आज गांव-गांव तक ईमानदारी से पहुँच रही है विधायक निधि*


पौड़ी 29 अक्टूबर। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि सुदूर क्षेत्रों में लगातार
सड़कों के निर्माण एवं मरम्मत का कार्य त्वरित गति से चल रहा है।

प्रदेश में पौराणिक धार्मिक स्थलों के सर्किटों को बनाकर हमारी सरकार ने पर्यटन की नई योजनायें शुरू की हैं। उक्त बात शुक्रवार को एकेश्वर ब्लाक के जनता इण्टर कॉलेज, ढौण्डखाल (मवालस्यूं) में 7 करोड़ 90 लाख 78 हजार से अधिक की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण के अवसर पर प्रदेश के जलागम, पर्यटन, सिंचाई, लोक निर्माण, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री व चौबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज ने कही।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पण्डित दीनदयाल उपाध्याय शैक्षिक उत्कृष्टता पुरस्कार वितरण के दौरान विद्यालयों के प्रधानाचार्यो एवं विद्यार्थियों को किया पुरुस्कृत।

प्रदेश के जलागम, पर्यटन, सिंचाई, लोक निर्माण, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने अपने क्षेत्र भ्रमण के अंतिम दिन शुक्रवार को भी अपने क्षेत्र चौबट्टाखाल को करोड़ों रूपये की योजनाओं की सौगात दी।

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं स्थानीय विधायक श्री महाराज ने
एकेश्वर ब्लाक के जनता इण्टर कॉलेज, ढौण्डखाल (मवालस्यूं) में शुक्रवार को एकेश्वर ब्लाक के अन्तर्गत राज्य योजना मद से एकेश्वर ब्लाक के जनता इण्टर कॉलेज, ढौण्डखाल (मवालस्यूं) में 93.90 लाख की लागत से बनी किर्खू-कोटा-पिपली मोटर मार्ग के डामरीकरण और पोखडा, एकेश्वर एवं बीरोंखाल ब्लाक में 79.84 लाख की धनराशि से स्थापित सोलर स्ट्रीट लाइटों का लोकार्पण किया।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को सहारनपुर चौक, देहरादून में टपकेश्वर महादेव की भव्य शोभायात्रा में किया प्रतिभाग।

सतपाल महाराज ने एकेश्वर ब्लाक के अन्तर्गत 10.00 लाख की धनराशि से बनने वाली जिला योजना मद से तुनाखाल-मानकोटखाल मोटर मार्ग से नौखण्डी सम्पर्क मार्ग, राज्य योजना मद से 2.49.29 लाख की लागत से बनने वाले मटियालना पुल से पिलखोरा तक मोटर मार्ग पर दो सेतुओं के निर्माण कार्य (द्वितीय चरण) एवं तुनाखाल-मनकोटखाल-नौली-पाली मोटर मार्ग जिसकी लागत 357.75 लाख है का डामरीकरण का शिलान्यास भी किया।

लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान जनता इंटर कॉलेज ढौडखाल (मवालस्यूं) परिसर में आयोजित जनसभा में क्षेत्रीय जनता को सम्बोधित करते हुए श्री महाराज ने कहा कि उन्होने सतपुली-कोटद्वार मोटर मार्ग की मरम्मत के आदेश कर दिये हैं। दीवा का डांडा के लिए संडक निर्माण को हरी झंडी दे दी गई है। सतपुली में पहाड़ी संस्कृति एवं शैली के अनुरूप टीआरएच का निर्माण किया जा रहा है। आज प्रदेश सरकार विकास के नित नये आयाम हासिल कर रही है।

यह भी पढ़ें -  अभी तक प्रदेश में हुआ 33512 किलोमीटर सड़कों का निर्माण: महाराज

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष सत्यराज, ब्लाक प्रमुख नीरज पांथरी, मोहन सिंह चौहान, द्वारिका डंडरियाल, नवल किशोर, देवेंद्र भट्ट, पंकज डोबरियाल, नरेंद्र डंडरियाल, कमलेश कुमार, सविता मुंडेपी, संतोषी देवी, कल्याण सिंह, राजेश मुंडेपी, पवन पंचूरिया, राकेश गौड़, कविता रावत, राम सिंह, महिला मंगल दल एवं पार्टी कार्यकर्ताओं सहित विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page