ऋतु खंडूड़ी भूषण ने विधानसभा भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में विधिवत पूजा अनुष्ठान एवं वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ कार्यों का किया शुभारंभ ।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
देहरादून 26 मार्च 2022। उत्तराखंड विधानसभा की नवनिर्वाचित अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने विधानसभा भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में विधिवत पूजा अनुष्ठान एवं वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ कार्यों का शुभारंभ किया।

ऋतु खंडूरी भूषण,विधानसभा अध्यक्ष

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अपने पिता व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद खंडूड़ी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह अपने पिता द्वारा दिए गए संस्कारों एवं उनके पद चिन्हों पर चलकर उत्तराखंड राज्य के विकास में अपना अहम योगदान देंगी।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार स्थित राजकीय चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण ।
    सदन में निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने अपने कार्यालय कक्ष का विधिवत पूजा अर्चना एवं हवन के साथ शुभारंभ किया।

इस दौरान ऋतु खंडूडी ने प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की| विधिवत कार्यों के शुभारंभ के दौरान विधानसभा के अधिकारियों एवं कार्मिकों ने नए स्पीकर को पुष्पगुच्छ भेंट कर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने 29 मार्च से आहूत होने वाले पंचम विधानसभा के प्रथम सत्र की तैयारियों को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की।

   विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने कहा कि यह गौरवपूर्ण क्षण उत्तराखंड की सभी महिलाओं के लिए है जहां सर्वोच्च सदन पर अध्यक्ष की जिम्मेदारी महिला को दी गई है| उत्तराखंड राज्य में महिला को दिया गया सम्मान पूरे देश के लिए प्रेरणा स्रोत का कार्य करेगा| सत्र के दौरान सदन में वह पक्ष एवं विपक्ष को साथ लेकर उत्तराखंड की जन भावनाओं के अनुरूप प्रदेश से जुड़े हुए विषय पर प्रमुखता से चर्चा के लिए सभी सदस्यो को समान मौका देगी|उन्होनें आशा व्यक्त कि सरकार और सभी दलों के सहयोग से सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलेगी। 


  इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी की माताजी अरुणा खंडूडी, सौरभ थपलियाल, पृथ्वीधर काला, कंचन ठाकुर, चंद्रमोहन लखेडा, बबीता सहोत्रा, मिनी अठल,  विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल, वंदना बिष्ट, वीरेंद्र रावत, राकेश डोभाल, पंडित राजेंद्र सेमवाल, धर्मेंद्र बिष्ट सहित अन्य लोग उपस्थित थे|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page