रेनो इंडिया ने काइगर की बेहतरीन रेंज लॉन्‍च कीरेनो काइगर ने हैचबैक को अपग्रेड करने और एसयूवी खरीदने की इच्छा रखने वाले उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर एक विशिष्‍ट नजरिये के साथ अपने मजबूत मूल्‍य प्रस्‍ताव को बनाया बेहतर।

0
Spread the love

देहरादून- 02 मई, 2023 । भारत में प्रमुख यूरोपीय ब्रैंड रेनो ने काइगर वैरिएंट के पोर्टफोलियो को आकर्षक मूल्य पर नए-नए फीचर्स और ज्यादा सुविधाओं के साथ लैस किया है।

कंपनी ने काइगर आरएक्सटी (ओ) एमटी वैरिएंट को 7.99 लाख रुपये की नई और आकर्षक कीमत के साथ लॉन्च किया है। इसमें उपभोक्ताओं को अपनी श्रेणी में सबसे बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे, जिसमें वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन, एलईडी हेड लैंप्स, अलॉय व्हील्स और हाई सेंटर कंसोल शामिल हैं।

इसके अलावा इसमें नए-नए फीचर्स की पूरी रेंज उपभोक्ताओं को ऑफर की गई है जो इस एसयूवी के ड्राइविंग के अनुभव को और शानदार बनाएगी। कंपनी ने गाड़ी के आरएक्स जेड वर्जन के लिए अब तक के सबसे बेहतरीन ऑफर्स उपभोक्ताओं को दिए हैं, जिसमें 10000 रुपये कैश, एक्सचेंज करने पर 20 हजार रुपये, 12 हजार रुपये तक के कॉरपोरेट लाभ दिए गए हैं। इसके अलावा 49,000 रुपये के लॉयल्टी बेनिफिट्स भी उपभोक्ताओं को दिए गए हैं।

रेनो इंडिया के कंट्री सीईओ और प्रबंध निदेशक वेंकटराम मामिलापल्ली ने कहा, “रेनो इंडिया विश्‍व-स्‍तरीय उत्‍पाद एवं सेवाएं उपभोक्ताओं को देने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे उपभोक्ताओं की उभरती हुई नई-नई जरूरतें पूरी हो सके। नई और पहले से ज्यादा आकर्षक फीचर्स के साथ रेनो काइगर के लॉन्‍च से हम अपने उपभोक्ताओं को स्टाइल, परफॉर्मेस और सुरक्षा का परफेक्ट संगम देकर बेहद उत्साहित हैं। ह्यूमन फर्स्ट प्रोग्राम के तहत हमारी ग्लोबल प्रतिबद्धता के अनुसार हम नेक्सट जेन टेक्नोलॉजी का लोकतांत्रिकरण कर अपने प्रॉडक्ट की पहुंच बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसलिए हमने यह सुनिश्चित किया है कि काइगर की कीमतें प्रतिस्पर्धी हों और इसी के साथ सुरक्षा, क्वॉलिटी और फीचर्स के मामले में इसे नई सुविधाओं से लैस कर उपभोक्ताओं को उनके चुकाए गए मूल्य की बेहतर कीमत दी जा सके। उपभोक्ताओं के रेनो काइगर का मालिक बनने के अनुभव को और शानदार बनाने के लिए कंपनी ने कई आकर्षक ऑफर्स और फाइनेंस के विकल्प भी मुहैया कराए हैं। हमें पूरा विश्वास है कि बेहतरीन सुविधाओं से लैस रेनो काइगर की यह नई रेंज उपभोक्ताओं की उम्मीद से कहीं बढ़कर निकलेगी और ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में विश्वसनीय ब्रैंड के रूप में हमारी स्थिति को और मजबूत करेगी।”

यह भी पढ़ें -  टिहरी लोक सभा क्षेत्र के लिए बनाए गए महाराणा स्पोर्ट्स स्टेडियम स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे कांग्रेस नेता।

रेनो काइगर के पोर्टफोलियो में नए और अपनी श्रेणी में सुरक्षा के बेहतरीन फीचर्स हैं, जिसमें शामिल हैं

Ø इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी)- ऊबड़खाबड़ सड़कें और पथरीले रास्ते किसी भी शौकिया ड्राइवर के कौशल को टेस्ट कर सकते हैं। इस तरह की सड़कें अनुभवी ड्राइवरों के लिए भी ड्राइविंग काफी चुनौतीपूर्ण बना देती है। संकरी, ढेढ़ी-मेढ़ी, घुमावदार सड़कों के खतरनाक मोड़ और मुश्किल रास्तों पर एसयूवी को स्थिर रखने के लिए रेनो काइगर की रेंज अब इन-बिल्ट इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम के साथ पेश की गई है। इससे आपको दिशा पर कंट्रोल रखने और गाड़ी को पलटने या दुर्घटाग्रस्त होने से बचाने में मदद मिलती है।

Ø हिल स्टार्ट असिस्ट (एचएसए)-जब आप किसी ऊंचाई वाली जगह पर गाड़ी ले जाने के लिए थोड़ा रुकने के बाद ब्रेक को छोड़ते हैं तो रेनो काइगर में यह फीचर कार को पीछे लुढ़कने से रोकता है।

यह भी पढ़ें -  डीएम की व्हाट्सएप आईडी हैक, श्रीलंका का निकला हैकर,हैकरो के हौसले बुलंद

Ø ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (टीसीएस)-फिसलन भरे क्षेत्रों में अक्सर काफी दुर्घटनाएं होती है। इसमें पानी के बहाव के साथ गाड़ी विपरीत दिशा में जा सकती है। ऐसे वक्त पर एसयूवी का ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम एक कदम आगे बढ़कर अनियमित पहिए की रफ्तार की पहचान करता है और सड़क पर अपनी पकड़ बनाते हुए गाड़ी में लगने वाले हिचकोलों या घुमाव को अपने आप कम कर देता है।

Ø टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस)-गाड़ी के किसी भी टायर में हवा कम होने की स्थिति में काइगर रेंज में टायर प्रेशर मॉनिटर्स वास्‍तविक समय में उपभोक्ताओं को इसके लिए सतर्क करते हैं।

रेनो काइगर फ्रांस और भारत की डिजाइन टीमों के बीच आपसी सहयोग का परिणाम है। भारत-फ्रांस का सहयोग भारत को रेनो के लिए टॉप 5 ग्लोबल मार्केट में से एक बनाने में काफी कारगर साबित हुआ है। वर्ल्ड क्लास 1.0 लीटर के टर्बो पेट्रोल और 1.01 लीटर के एनर्जी पेट्रोल इंजन तथा एक्स-ट्रॉनिक सीटीवी और 5 स्पीड ईजी आर-एएमटी ट्रांसमिशन के साथ रेनो काइगर ड्राइविंग का शानदार और बेमिसाल अनुभव मुहैया कराती है। किफायती मेंटनेंस के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी के सेग्मेंट में रेनो काइगर उपभोक्ताओं को उनके बजट में फिट बैठने वाले सबसे किफायती ऑफर्स प्रदान करने वाली एसयूवी में से एक है। कॉम्पैक्ट एयसयूवी श्रेणी में कई पुरस्कारों के साथ रेनो काइगर को काफी उपयोगी एसयूवी के रूप में पहचान मिली है। यह भारतीय बाजार में इस एसयूवी की सफलता को उभारता है। वर्ल्ड क्लास टर्बो चार्ज्‍ड 1.0 लीटर के पेट्रोल इंजन से लैस यह एसयूवी न सिर्फ पहले से भी ज्यादा अच्छी परफॉर्मेंस और शानदार स्पोर्टी ड्राइविंग की पेशकश करती है, बल्कि अपनी श्रेणी में सबसे बेस्ट 20.62 किलोमीटर प्रति लीटर की ईंधन दक्षता भी देती है।

यह भी पढ़ें -  सादतपुर वार्ड और श्री राम कॉलोनी मंडल के करावल नगर विधानसभा के तुकमीरपुर, चांदबाग, यमुना विहार आयोजित जनसभा को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया संबोधित।

दुनिया भर में किसी कार का खूबियों का विश्षेलण और आकलन करने वाले प्रमुख ग्लोबल एनसीएपी द्वारा रेनो काइगर को वयस्क यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग से पुरस्कृत किया गया है। ड्राइवर और आगे बैठे हुए यात्री की सुरक्षा के लिए रेनो काइगर को चार एयरबैग्स से लैस किया गया है, जो इसके सामने और साइड में दिए गए हैं। ड्राइवर के लिए प्री टेंशनर और लोड लिमिटर के साथ एक सीट बेल्ट दी गई है। इसके अलावा रेनो काइगर में इंपेक्ट सेंसिग डोर अनलॉक, स्पीड सेंडिंग डोर लॉक, पिछली कतार की 60/40 के रेश्यो में बांटी सीट के साथ एडजस्ट किए जाने लायक हेडरेस्ट दिए गए हैं। बच्चे की सीट के लिए आइसोफिक्स एंकरेज की सुविधा भी दी गई है।

रेनो काइगर ने कम से कम 10 पुरस्कार हासिल किए हैं, जिसमें प्रतिष्ठित ऑटोकार इंडिया कॉम्पैक्ट एसयूवी ऑफ द ईयर 2022, सीएंडबी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी ऑफ द ईयर 2022 और टॉपगियर कॉम्पैक्ट एसयूवी ऑफ ई ईयर 2022 पुरस्कार शामिल हैं।

o टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस)

Ø ग्लोबल एनसीएपी द्वारा वयस्क यात्रियों की सुरक्षा की श्रेणी में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग से पुरस्कृत किया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page