रैन बसेरा बना स्थानीय लोगो के लिए मुसिबत,हो रही चोरियां

0
Spread the love

कोटद्वार। नगर निगम कोटद्वार किसी न किसी मामले में चर्चाओं का विषय बना रहता है ऐसा ही कुछ मामला सामने निकल कर आया है.नगर निगम कोटद्वार क्षेत्र के गाड़ीघाट इलाके में मालगोदाम के पास बना रैन बसेरा लोगो के लिए मुसीबत बन गया है.निगम रेलवे की भूमि पर रैन बसेरा बनाकर पहले ही गलती कर चुका है.जिसका खामियाजा लोगो को भुगतना पड़ रहा है.आज के समय मे रैन बसेरा शराबियों व आवारा पशुओं का अड्डा बनकर रह गया है.कुछ दिनों पहले मरे हुए जानवर बुरी तरह सड़ रहे थे.जिसे लोगो का सांस लेना मुश्किल हो गया. घनी आबादी के बीच रैन बसेरा से तीन चार बार स्थानीय लोगो के घरों में चोरी भी हो चुकी है.स्थानीय लोगो ने कई बार नगर निगम कोटद्वार को सूचना दी लेकिन आयुक्त आँखे मूंद कर बैठ रहा और कोई कार्यवाही नही की.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने सहारनपुर में ब्राह्मण इतिहास एवं गोत्रावली पत्रिका के स्वतंत्रता सेनानी विशेषांक का किया विमोचन ।

बता दे कि कोटद्वार नगर निगम की बोर्ड बैठक में रैन-बसेरा प्रस्तावित हुआ था.जिसका निर्माण कार्य प्रगति पर चला. तभी कोटद्वार रेलवे विभाग ने नगर निगम द्वारा निर्माणाधीन भवन जिस भूमि बन रहा है उसे अपना बताया है.रेलवे विभाग नजीबाबाद के टेक्नोलॉजी विभाग ने नगर निगम को नोटिस लेकर उक्त भूमि पर रेलवे विभाग का दावा किया है.जिसे रैन बसेरे का कार्य रुक गया.

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किशन नगर चौक के आत्माराम धर्मशाला में आयोजित बहुउदेशीय कैंप का किया शुभारंभ।

वही स्थानीय लोगो ने बताया कि रैन बसेरे की पीछे की दीवारों के टूटने की वजह से हमारे घरों में चोरी हो रही है.साथ ही कहा कि आये दिन यहां मरे हुए जानवर सढ़ते रहते है.जिसे महामारी का फैलने का भी खतरा बना हुआ है.

यह भी पढ़ें -  हेल्प क्रॉस ट्रस्ट एवं वीर गोरखा कल्याण समिति द्वारा "अमर शहीद मेजर दुर्गा मल्ल जी" के बलिदान को स्मरण करते हुए 80वी पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का किया गया आयोजन ।

वही नगर निगम आयुक्त कोटद्वार ने बताया कि रैन बसेरे की पीछे की दीवारों को ठीक कर दिया जायेगा ताकि भविष्य में कोई चोरी न हो सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page