साहित्य व लेखन विधा ने समाज में जीवन मूल्यों व परम्पराओं को सुदृढ़ किया : ऋतु खण्डूडी।

0
Spread the love


देहरादून 23 अक्टूबर 2024
विधानसभा अध्यक्ष, ऋतु खण्डूडी भूषण ने विधानसभा सभागार में प्रेरणास्रोत पुस्तक का विमोचन करते हुए कहा कि आज समाज में अध्यनशीलता व लेखनविधा को ओर अधिक मजबूत करने की आवश्यकता है ।

यह भी पढ़ें -  महाराज ने भाजपा के सदस्यता महा अभियान में किया प्रतिभाग।

विधानसभा अध्यक्ष, ने डा० रविन्द्र कुमार सैनी द्वारा लिखे काव्य संग्रह प्रेरणास्रोत जिसमें उन्होंने एक सौ ग्यारह व्यक्तियों के. जीवन पर कविताएं है इन सभी महानभावों ने विभिन्न क्षेत्रों में अपने को स्थापित किया व इनके जीवन से लेखक ने कुछ न कुछ प्रेरणा प्राप्त की होगी ऐसे सभी प्रेरणाप्रद व्यक्तियों के जीवन में कोई न कोई सदगुण रहा होगा इसलिए ये लोग पुस्तक का अंश बन पाये , हमें भी अपने जीवन की किसी न किसी एक विधा में विशेष योग्यता रखनी होगी ।

यह भी पढ़ें -  राज्य के घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को बड़ी राहत।

विधानसभा अध्यक्ष ने यह भी बताया कि वर्तमान पीढ़ी में स्वाध्याय व अध्ययन की प्रवृत्ति कम होती जा रही है ,आज हम केवल गुगल के ज्ञान पर ही निर्भर हो रहे है जो हमारे जैसे विकसित समाज के लिये अच्छा नही है ,साहित्य सृजन से ही समाज को जागरूक व स्वस्थ मानव संसाधन मिल सकते है साथ ही अच्छी पुस्तकें हमारे समाज का चित्र भी बदल सकती है ।

यह भी पढ़ें -  ग्राम विकास की अवधारणा को शशक्त करती ही आजिविका संवर्धन जैसी योजनाऐ :ऋतु खण्डूडी भूषण ।

अध्यक्ष विधानसभा ने पुस्तक के लेखक डा०रवीन्द्र सैनी सहित आये सभी लेखकों व साहित्यकारों का धन्यवाद व्यक्त किया ।

कार्यक्रम में डा०एस०पी०खाली,प्रदीप रावत ,वीरेन्द्र पेटवाल ,के०के०मदानराजेश सेठी, सी०एम०पयाल ,अनमोल सैनी , जिते्द्र चोधरी,प्रतिभा सिंह आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page