तीन दिवसीय गढ़वाल भ्रमण पर स्वास्थ्य मंत्री

0
Spread the love

पौड़ी, रूद्रप्रयाग और चमोली में लेंगे विभागीय बैठक

विभिन्न विद्यालयों एवं अस्पतालों का करेंगे औचक निरीक्षण

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
देहरादून, 18 अक्टूबर 2022।
कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत आज गढ़वाल मंडल के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना हो गये हैं। अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान डॉ0 रावत पौड़ी, रूद्रप्रयाग और चमोली जनपद में स्वास्थ्य व शिक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे।

इसके अलावा वह विभिन्न निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण कर तीनों जनपदों में विभागीय योजनाओं की भी समीक्षा करेंगे।

पर्वतीय जनपदों में शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने के उद्देश्य से कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत आज गढ़वाल मंडल के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना हो गये हैं। अपने गढ़वाल भ्रमण के दौरान डॉ0 रावत पौड़ी, रूद्रप्रयाग और चमोली जनपदों का दौरा करेंगे। इस दौरान वह तीनों जनपदों में अपने विभागों से संबंधित योजनाओं की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा वह विभिन्न विद्यालयों, महाविद्यालयों, अस्पतालों और साधन समितियों सहित निर्माणाधीन कार्यों का औचक निरीक्षण भी करेंगे।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने उत्तराखण्ड (उत्तर प्रदेश नगर निगम अधिनियम, 1959) (संशोधन) विधेयक 2024, के आलोक में किया प्रवर समिति का गठन।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत बुधवार को कर्णप्रयाग से जोशीमठ पहुंचेंगे जहां पर वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके उपरांत वह उप जिला चिकित्सालय जोशीमठ जाकर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। अस्पताल के निरीक्षण के साथ-साथ वह जोशीमठ में विद्यालयों का भी निरीक्षण करेंगे। जोशीमठ के बाद डॉ0 रावत बदरीनाथ धाम के लिये रवाना होगे, इस दौरान वह पाण्डुकेश्वर और लामबगड़ में प्राथमिक एवं इंटर कॉलेज पाण्डुकेश्वर, प्राथमिक एवं जूनियर हाई स्कूल लामबगड़ सहित बहुउद्देश्यीय सहकारी समिति पाण्डुकेश्वर का निरीक्षण करेंगे।

यह भी पढ़ें - 

वृहस्पतिवार को डॉ0 रावत बदरीनाथ धाम में स्वास्थ्य विभाग के निर्माणाधीन अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार का मकसद चार धाम यात्रा मार्गों पर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को मजबूत करना है। इसके लिये सभी धामों में आधुनिक सुविधाओं से युक्त अस्पतालों का निर्माण किया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि केदारनाथ एवं बदरीनाथ धाम में अगले यात्रा सीजन के लिये अस्पताल बनकर तैयार हो जायेगा।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ने विश्वकर्मा दिवस पर शर्मा ( धीमान ) समाज के बीच पहुंचकर की भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना ।

बदरीनाथ भ्रमण के दौरान कैबिनेट मंत्री देश के अंतिम गांव माणा में बहुउद्देश्यीय सहकारी समिति का भी दौरा करेंगे। गढ़वाल भ्रमण के दौरान मंगलवार को डॉ0 रावत ने विकास भवन पौड़ी में सेब फैडरेशन की बैठक में प्रतिभाग किया। इसके अलावा उन्होंने श्रीनगर गढ़वाल में वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली राजकीय मेडिकल कॉलेज में आयोजित प्रथम राज्य स्तरीय अंतर मेडिकल कॉलेज खेल महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत कर विजेता खिलाडियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page