शिक्षा हमारे जीवन के लिए अनमोल है शिक्षा के माध्यम से हम अपने जीवन की दिशा तय करते है : ऋतु खण्डूडी भूषण।

0
Spread the love

कोटद्वार 24 अक्टूबर 2024। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने नजीबाबाद कोटद्वार मार्ग पर स्थित आर्य कन्या इंटर कॉलेज और राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सिम्मलचौड़ स्थित विद्यालय में पहुंचकर विधायक निधि से फर्नीचर वितरण किया ।

अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने विद्यालय में आर्य कन्या इंटर कॉलेज कोटद्वार में 150 और राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सिम्मलचौड़ में 38 फर्नीचर सामग्री देकर बच्चों को विद्यालयों में सुविधाजनक वातावरण मिले और साथ ही बच्चों की उज्जवल भविष्य की कामना की ।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेशजोशी ने पेयजल निगम के अधिकारियों के साथ मसूरी विधानसभा क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों तथा प्रस्तावित कार्यों की समीक्षा की।

अध्यक्ष खण्डूडी ने कहा कि सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में लगातार कार्य किया जा रहे है जहां एक और आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा शिक्षा के लिए नई शिक्षा नीति लागू की गयी वहीं महिला सशक्तिकरण को आगे बढ़ाने का कार्य भी निरन्तर जारी है ।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रेंजर्स ग्राउंड देहरादून में आयोजित सरस मेला - 2024 का किया शुभारंभ।

विस अध्यक्ष ने कहा कि ” आर्य समाज शिक्षा और समाज सुधारने के लिए निरंतर कार्यरत है , आर्य कन्या इंटर कॉलेज में आकर एक अलग अनुभूति होती है जिस प्रकार हमारे क्षेत्र की बालिकाएं आगे बढ़ रही है इसे देख कर हमेशा खुशी मिलती है ।”

अध्यक्ष खण्डूडी द्वारा बताया गया इस से पूर्व भी आर्य कन्या में विज्ञान प्रायोगिक इंजीनियरिंग एवं गणित प्रयोगशाला का शुभारंभ किया गया है जो सुचारू रूप से चल रही है साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में कोटद्वार में विभिन्न विद्यालयों में कार्य प्रगति पर है ।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की अध्यक्षता में कंडारा में आयोजित हुआ बहुउद्देशीय शिविर।

इस अवसर पर आर्य समाज संस्थापक आनंद अग्रवाल , प्रधानाचार्य आर्य कन्या इंटर कॉलेज रेनू नेगी , मण्डल अध्यक्ष पंकज भाटिया , हरि सिंह पुंडीर , नीरू बाला खंतवाल , संजीव थपलियाल आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page