क्रिकेट आइकॉन सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी मेन्‍स टी20 वर्ल्‍ड कप में एक यादगार सरप्राइज दिया, मैडम तुसाद न्‍यूयॉर्क में अपने वैक्‍स फिगर के साथ आये नजर।

0
Spread the love

देहरादून- 11 जून, 2024।- मर्लिन एंटरटेनमेन्‍ट के मैडम तुसाद न्‍यूयॉर्क से मिले विशेष अनुरोध पर सचिन तेंदुलकर, जोकि क्रिकेट में शोहरत का दूसरा नाम हैं, अपने प्रशंसकों को एक यादगार पल देने के लिए खुशी-खुशी राज़ी हो गए हैं। एनवायसी में इस क्रिकेट आइकॉन का वैक्‍स फिगर लग रहा है। और उन्‍होंने दुनिया में टूर करके लोकप्रिय हो चुके अपने वैक्‍स फिगर की प्रशंसा आईसीसी मेन्‍स टी20 वर्ल्‍ड कप के बे‍हद अपेक्षित मैच से ठीक पहले की है। यह मैच भारत और पाकिस्‍तान के बीच 9 जून को न्‍यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम में होगा। प्रशंसक काफी खुश हो गये, जब उन्‍होंने तेंदुलकर को खूबसूरत तरीके से बने अपने वैक्‍स फिगर के पास खड़े देखा। असल में इस वैक्‍स फिगर को 2014 लगाया गया था।

क्रिकेट और दुनियाभर में उसके प्रशंसकों पर अपने पक्‍के असर के मुताबिक, तेंदुलकर के प्रभावशाली कॅरियर को दुनिया के महान वैक्‍स म्‍यूजियम द्वारा एक से ज्‍यादा बार सम्‍मानित किया गया है। मैडम तुसाद लंदन में उनका पहला फिगर साल 2009 में लॉन्‍च हुआ था। तब से अब तक उनके सम्‍मान में पाँच और फिगर बनाये जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें -  महासू मंदिर, हनोल के मास्टर प्लान को मंजूरी प्रदान करने पर क्षेत्रीय निवासियों ने मुख्यमंत्री से भेंट कर जताया आभार।

तेंदुलकर को प्‍यार से ‘‘मास्‍टर ब्‍लास्‍टर’’ कहा जाता है। उन्‍होंने अपनी बेजोड़ कुशलता और खेलभावना से दुनियाभर में क्रिकेट के शौकीनों का दिल जीता है। उन्‍हें क्रिकेट के इतिहास के महानतम बल्‍लेबाजों में से एक माना जाता है। तेंदुलकर का अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में कॅरियर दो दशक से ज्‍यादा समय का है और उनके नाम कई रिकॉर्ड हैं। इनमें टेस्‍ट और एक दिवसीय अंतर्राष्‍ट्रीय (ओडीआई)‍ क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के रिकॉर्ड भी शामिल हैं। अंतर्राष्‍ट्रीय मैचों में सौ शतक लगाने वाले भी वह एकमात्र खिलाड़ी हैं और इसलिये क्रिकेट के असली आइकॉन हैं। अपने शानदार कॅरियर में तेंदुलकर को अपने प्रशंसकों और साथी क्रिकेटरों से बहुत आदर एवं प्रशंसा मिली है। उन्‍होंने क्रिकेट के असली लेजेंड की विरासत बनाई है।

सोमवार, 10 जून से लेकर शनिवार, 29 जून को होने जा रहे वर्ल्‍ड कप फाइनल तक तेंदुलकर का वैक्‍स फिगर प्रशंसकों के लिये उपलब्‍ध रहेगा। मैडम तुसाद न्‍यूयॉर्क की लॉबी में प्रशंसक इसके साथ तस्‍वीरें ले सकते हैं। फिर इसे म्‍युजियम में खेलों के दूसरे आइकॉन्‍स के वैक्‍स फिगर्स के साथ रख दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने राजभवन में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) के साथ पूर्व सैनिकों के कल्याण से संबंधित विभिन्न विषयों पर किया वार्ता।

ज्‍यादा जानकारी पाने और मैडम तुसाद न्‍यूयॉर्क के टिकट खरीदने के लिये https://www.madametussauds.com/new-york/ पर जाएं।

तस्‍वीरें और बी रोल: https://bit.ly/SachinTendulkarMadameTussaudsNewYork

मैडम तुसाद न्‍यूयॉर्क के विषय में
न्यूयॉर्क के सबसे अनोखे आकर्षणों में से एक के रूप में मशहूर, मैडम तुसाद में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध अभिनेताओं, संगीतकारों, खेल जगत के सितारों, मॉडलों, विश्व प्रसिद्ध नेताओं और अन्य चर्चित हस्तियों की मोम की मूर्तियों को प्रदर्शित किया जाता है। नए साल में मैथ्यू मैककोनाघी, हैरी स्टाइल्स और मैगन थी स्टैलियन के साथ रेड कार्पेट पर कदम रखें। इसके साथ ही, मैडम तुसाद न्यूयॉर्क का ए-लिस्ट पार्टी रूम 20 से अधिक हस्तियों के साथ उनके जाने-पहचाने गाला लुक में भरा हुआ है, जिसमें रिहाना, एरियाना ग्रांडे, ब्रैड पिट और यहां तक ​​कि कुछ कार्दशियन भी शामिल हैं। 85,000 वर्ग फुट से अधिक के इंटरैक्टिव मनोरंजन के साथ, जिसमें मार्वेल हॉल ऑफ हीरोज और वार्नर ब्रदर्स आइकन्स ऑफ हॉरर शामिल हैं, यह विश्व-प्रसिद्ध आकर्षण पहले से कहीं बड़ा और बेहतर है! अधिक जानकारी के लिए, वेबसाइट madametussauds.com/new-york/ पर और Instagram और TikTok @MadameTussaudsUSA पर जाएं।

यह भी पढ़ें -  सैन्य धाम के निकट ब्राह्मणगांव में होगा उपनल के कार्यालय के निर्माण : गणेश जोशी।

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स के विषय में:
मर्लिन एंटरटेनमेंट्स ब्रांडेड एंटरटेनमेंट डेस्टिनेशंस में दुनिया भर का नेतृत्व करता है, यह रिसॉर्ट थीम पार्क्‍स, सिटी-सेंटर गेटवे आकर्षण और लेगोलैंड® रिसॉर्ट्स के विविध पोर्टफोलियो की पेशकश करता है जोकि यूके, यूएस, पश्चिमी यूरोप, चीन और एशिया प्रशांत में फैले हुए हैं। आनंद और जुड़ाव को प्रेरित करने वाले अनुभव देने के लिए समर्पित, मर्लिन सालाना 23 देशों में आकर्षण के 140 केंद्रों के साथ,अपने बढ़ते एस्‍टेट में 62 से अधिक मेहमानों का स्‍वागत करता है। विश्‍व प्रसिद्ध मनोरंजन ब्रांड को साकार करने में विशेषज्ञ, मर्लिन लेगो® ग्रुप, सोनी पिक्‍चर्स एंटरटेनमेंट, पेपा पिग, ड्रीमवर्क्‍स और फरारी सहित पार्टनर्स के साथ काम करती है ताकि ऐसे डेस्टिनेशंस बनाए जा सकें जहां मेहमान ब्रांड संचालित दुनिया, राइड्स का आनंद उठा सकें और सीखने के अनूठे अनुभवों को बेहतर बनाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page