स्वच्छता केवल एक अभियान नहीं, बल्कि हमारे जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है: ऋतु खण्डूडी भूषण।

0
Spread the love

देहरादून 1 अक्टूबर 2024 ।आज, स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने देहरादून स्थित विधानसभा परिसर में अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ मिलकर स्वच्छता अभियान के तहत श्रमदान किया। इस अवसर पर उन्होंने सभी उपस्थित लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलवाई, जिसमें सभी ने संकल्प लिया कि वे अपने कार्यक्षेत्र और व्यक्तिगत जीवन में स्वच्छता को प्राथमिकता देंगे।

यह भी पढ़ें -  संस्कृती से जुड़ाव व विकास का माध्यम होते है पर्यटन विकास मेले : ऋतु खण्डूडी भूषण ।

ऋतु खण्डूडी ने सभी को संबोधित करते हुए कहा, “स्वच्छता केवल एक अभियान नहीं, बल्कि हमारे जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा होना चाहिए। यह न केवल हमारे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है, बल्कि यह एक सभ्य समाज के निर्माण में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।” उन्होंने सभी अधिकारियों से अनुरोध किया कि वे विधानसभा के प्रत्येक हिस्से को स्वच्छ रखने के लिए सक्रिय रूप से कार्य करें और इस दिशा में एक मिसाल पेश करें।

यह भी पढ़ें -  चंबा, टिहरी गढ़वाल पहुंचने पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण का हुआ भव्य स्वागत।

स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के माध्यम से माननीय अध्यक्ष ने यह स्पष्ट किया कि स्वच्छता का संदेश केवल एक दिन का नहीं, बल्कि इसे निरंतर आगे बढ़ाना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि हम सभी को मिलकर एक स्वच्छ, स्वस्थ और सुरक्षित वातावरण के निर्माण की दिशा में काम करना चाहिए।

यह भी पढ़ें -  युवाओं को नशे के दुष्परिणामों से अवगत करा कर स्वस्थ जीवनशैली की ओर प्रेरित करना होगा : ऋतु खण्डूडी भूषण।

कार्यक्रम में नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त शांति प्रसाद जोशी, हेम पंत सचिव विधानसभा, निगम के मुख्य सफाई निरीक्षक श्रीमती पुष्पा राठौड़ , श्री महिपाल , रमेश काला , शांतनु जोशी, मुकेश रावत ,सुमित रावत ,लक्ष्मी काला, प्रभारी सचिव हेम पंत, हरीश चौहान, अजय अग्रवाल ,दीपचंद ,लक्ष्मीकांत उनियाल ,मनोज जसपुरिया ,मनोज राजेश थपलियाल आदि उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page