मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बार एसोसिएशन के नए भवन का किया शिलान्यास।

0
Spread the love

देहरादून 11 सितंबर 2024। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बार एसोसिएशन दून के अधिवक्ताओं के नए चैंबर्स भवन का शिलान्यास किया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे सीएम धामी ने कहा कि राज्य में न्याय व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। बार एसोसियेशन देहरादून में 5500 से अधिक अधिवक्ता कार्यरत है।

,भवन निर्माण के लिए 5 बीघा जमीन स्वीकृत की गई थी, इसके साथ ही अब 1500 चैंबर वाला 9 मंजिला भवन बनाया जाएगा। इस दौरान सीएम धामी ने कहा की अंग्रेजों के समय से चले आ रहे कानून को बदलने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया, और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत सरकार ने देश में तीन कानून लागू करने का काम किया, वही नए कानून के तहत इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल को भी मान्यता प्राप्त की गई है ।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने सहारनपुर में ब्राह्मण इतिहास एवं गोत्रावली पत्रिका के स्वतंत्रता सेनानी विशेषांक का किया विमोचन ।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूसीसी को लेकर कहा की 9 नवंबर राज्य स्थापना दिवस से पहले यूसीसी लागू करने का काम किया जाएगा जो हमारी सरकार का संकल्प है।

यह भी पढ़ें -  उच्च शिक्षा में प्रवेश से वंचित छात्रों को मिलेगा अंतिम मौकाः डॉ. धन सिंह रावत।27 अगस्त से 5 सितम्बर तक पंजीकरण को खुलेगा समर्थ पोर्टल।शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को दिये निर्देश, प्रवेश से वंचित न रहे कोई छात्र।

देहरादून बार एसोसिएशन में 1 लाख 30 हजार केस लंबित है जिसके लिए सीएम धामी ने सभी अधिवक्ताओं से आह्वान किया को लंबित केसों का निस्तारण समय से किया जाना जरूरी है ताकि न्यायिक प्रक्रिया में देरी न हो ,वही बार एसोसिएशन देहरादून के अध्यक्ष राजीव शर्मा उर्फ बंटू का कहना है की नए भवन निर्माण के लिए राज्य सरकार से अनुदान की मांग की है , क्योंकि नए भवन की कीमत 90 करोड़ आंकी गई है जिसके लिए अधिवक्तों के साथ साथ राज्य सरकार से भी अंशदान को मांग की है और सीएम धामी ने नए भवन निर्माण को लेकर बार एसोसिएशन को आश्वस्त किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page