कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने ऊधमसिंह नगर के बाढ प्रभावित क्षेत्र खटीमा, सितारगंज, चकरपुर सहित विभिन्न क्षेत्रों का किया स्थलीय निरीक्षण।

0
Spread the love

रुद्रपुर, 9 जुलाई 2024। जनपद ऊधमसिंह नगर प्रभारी मंत्री एवं सरकार में कृषि मंत्री गणेश जोशी ने ऊधमसिंहनगर के सितारगंज के शक्ति फार्म, प्रतापपुर तथा खटीमा, चकरपुर सहित प्रभावित विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर अतिवृष्टि के कारण हुए जल भराव तथा हानि का स्थलीय निरीक्षण कर आपदा प्रभावित परिवारों के भेंट कर उन्हें हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को जल भराव की स्थिति से निपटने तथा प्रभावितों के लिए राहत सामग्री सुनिश्चित करने हेतु निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को सभी आपदा प्रभावितों के रहने, खाने व दवाओं की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा आपदा के कारण पशुओं तथा फसलों को हुई क्षति का आकलन कर मुआवजा पीड़ितों को जल्द से जल्द उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
इसके उपरांत मंत्री गणेश जोशी ने सांसद अजय भट्ट के साथ प्रभावित क्षेत्र खटीमा के भूड़ महोलिया, विकास कॉलोनी सहित विभिन्न क्षेत्रों में आपदा की स्थिति जानी। इसके अतिरिक्त मंत्री जोशी ने खटीमा के अमांऊ में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा भी किया। मंत्री गणेश जोशी ने जनपद में आपदा के दौरान जिला प्रशासन तथा एनडीआरएफ, एसडीआरएफ़ द्वारा शीघ्रता से हुए राहत बचाव कार्य के लिए प्रशासन के अधिकारियों कर्मचारियों तत्परता से रेस्क्यू करने के लिए बधाई भी दी। उन्होंने कहा पुष्कर सिंह धामी सरकार आपदा की इस स्थिति में प्रभावितों के साथ खड़ी है और उन्हें हरसंभव सहायता प्रदान करने हेतु प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page