कैबिनेट मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने किया श्यामा प्रसाद मुख़र्जी पार्क का निरीक्षण।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
देहरादून 18 अक्टूबर 2022।
शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेम चंद अग्रवाल ने राजपुर रोड स्थित डॉ श्यामा प्रसाद मुख़र्जी पार्क का निरीक्षण किया।

इस मौके पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने पार्क का जल्द लोकार्पण कर जनता को समर्पित करने के निर्देश दिए। साथ ही पार्क के स्वरूप को बनाये रखने के लिए यहाँ सीसीटीवी कैमरे लगाने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें -  महान स्वतंत्रता सेनानी और भारत रत्न पं. गोविंद बल्लभ पंत की जयंती कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ने किया प्रतिभाग।

मंत्री डॉ अग्रवाल राजपुर रोड स्थित डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क पहुंचे। यहाँ उन्होंने पार्क के हो रहे जीर्णोद्धार का जायजा लिया। डॉ अग्रवाल ने बताया कि करीब सवा तीन करोड़ रुपए की लागत से पार्क का जीर्णोद्धार किया जा रहा है, इसका मुख्य आकर्षण लाइट एंड साउंड शो है, जिसमें माँ गंगा पर आधारित करीब 20 मिनट की डॉक्यूमेंट्री दिखाई जाएगी।

यह भी पढ़ें -  एनसीसी विस्तार कार्यशाला में प्रतिभाग करेंगे शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत।23 सितम्बर को रक्षा राज्य मंत्री की अध्यक्षता में होगी बैठक।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि इसके अलावा पार्क के आकर्षण चिल्ड्रन पार्क, कैफेटेरिया, पुश्ता गार्डन, गजेबो, टोपारी गार्डन, चिपको आंदोलन पर आधारित वृक्षों का संग्राक्षरण है। डॉ अग्रवाल ने बताया कि पार्क में शौचालय (महिला पुरुष /विकलांग), पेयजल की सुविधा, पार्किंग, कैन्टीन की सुविधा भी दी जाएगी।

डॉ अग्रवाल ने निरीक्षण के दौरान पार्क की सुंदरता को बनाए रखने के लिए पार्क क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए। साथ ही जल्द पार्क का लोकार्पण कर जनता को समर्पित करने के लिए निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें -  हेल्प क्रॉस ट्रस्ट एवं वीर गोरखा कल्याण समिति द्वारा "अमर शहीद मेजर दुर्गा मल्ल जी" के बलिदान को स्मरण करते हुए 80वी पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का किया गया आयोजन ।

इस मौके पर एमडीडीए के अधीक्षण अभियंता एससी राणा, उद्यान अधिकारी एआर जोशी, अधिशासी अभियंता मनोज जोशी, अवर अभियंता सचिन कुमार, सहायक अभियंता अभिषेक भारद्वाज आदि कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page