चार दिवसीय गढ़-कुमाऊं दौरे पर कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत। चमोली व अल्मोड़ा जनपद में आपदा प्रबंधन की बैठक लेंगे प्रभारी मंत्री।

0
Spread the love

विभिन्न शिक्षण संस्थानों में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

देहरादून, 17 जुलाई 2023।
कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत चार दिवसीय प्रदेश भ्रमण पर हैं। इस दौरान वह चमोली एवं अल्मोड़ा जनपद में आपदा के दृष्टिगत जिला प्रशासन एवं आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक लेंगे।

इसके अलावा वह अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर सहित रूद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर तथा अल्मोड़ा जनपद में हरेला सप्ताह के तहत विभिन्न विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे।

साथ ही वह विभिन्न महाविद्यालयों के भवनों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन कार्यक्रम में भी प्रतिभाग करेंगे। इससे पहले कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत ने आज हरेला सप्ताह के तहत एम्स ऋषिकेश, लक्ष्मणझूल स्थिति चिकित्साधिकारी आवास एवं राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में वृक्षारोपण किया, साथ ही उन्होंने लक्ष्मणझूल में चिकित्साधिकारी आवास का भी शिलान्यास किया।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने त्रिवेणी घाट में मां गंगा आरती में शामिल होकर किया गंगा पूजन ।

सूबे के कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत भारी बरसात के बीच गढ़वाल एवं कुमाऊं मण्डल के चार दिवसीय दौरे पर निकले हैं। मीडिया को जारी एक बयान में उन्होंने बताया कि वह 17 जुलाई से लेकर 20 जुलाई तक पौड़ी, रूद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर व अल्मोड़ा जनपद के दौरे पर रहेंगे। अपने चार दिवसीय भ्रमण के दौरान वह 18 जुलाई को चमोली एवं 20 जुलाई को अल्मोड़ा जनपद में आपदा को लेकर जिला प्रशासन, आपदा प्रबंधन एवं रेखीय विभागों की बैठक लेंगे। जिसमें दोनों जनपदों में आपदा के दृष्टिगत राहत व बचाव कार्यों को लेकर की गई तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे। डा. रावत मंगलवार को सर्वप्रथम धारी देवी मंदिर जायेंगे जहां वह पूजा-अर्चना के उपरांत वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। इसके बाद वह रूद्रप्रयाग जनपद में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। सूबे के विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में लोक पर्व हरेला के उपलक्ष्य में मनाये जा रहे हरेला सप्ताह के तहत विभागीय मंत्री डा. रावत राजकीय बालिका इंटर कालेज गौचर, राजकीय इंटर कॉलेज कर्णप्रयाग एवं गोपेश्वर में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। इसके उपरांत कैबिनेट मंत्री डा. रावत जिलाधिकारी सभागार गोपेश्वर में आपदा के दृष्टिगत जिला प्रशासन एवं आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक लेंगे। बुधवार को कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय नारायणबगड़ में नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे जबकि राजकीय महाविद्यालय देवाल में महाविद्यालय के भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे साथ ही दोनों महाविद्यालयों में वृक्षारोपण भी करेंगे। इसके उपरांत वह राजकीय इंटर कॉलेज ग्वालदम में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। जबकि इसके बाद वह राजकीय महाविद्यालय गरूड़ में नव निर्मित कक्षा-कक्ष एवं प्रयोगशाला का लोकार्पण करेंगे इसके अलावा वह महाविद्यालय परिसर में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे। गुरूवार को कैबिनेट मंत्री राजकीय बालिका इंटर कॉलेज सोमेश्वर में हरेला सप्ताह के तहत आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। इसके उपरांत वह जिलाधिकारी सभागार अल्मोड़ा में आपदा के दृष्टिगत जिला प्रशासन एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों की बैठक लेंगें, जिसमें वह आपदा के दृष्टिगत जनपद की स्थिति एवं राहत व बचाव कार्यों की समीक्षा करेंगे। इसके उपरांत वह हल्द्वानी स्थित सर्किट हाउस में स्वास्थ्य विभाग की बैठक लेंगे जिसमें वह डेंगू रोकथाम को लेकर नैनीताल एवं ऊधमसिंह नगर जनपद की समीक्षा करेंगे। साथ ही वह उच्च शिक्षा निदेशालय परिसर में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में भी प्रतिभाग करेंगे।

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार में जाम एवं बिजली के ख़राब खंभों के संबंध में अधिकारियों को पत्र लिख कर कार्रवाई हेतु दिए निर्देश।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page