विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने मानस खंड झांकी को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

0
Spread the love

कोटद्वार 30 अप्रैल 2023।
गणतंत्र दिवस परेड-2023 में नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर प्रथम स्थान पर रही उत्तराखंड राज्य की झांकी मानसखंड को कोटद्वार में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

5 अप्रैल से 18 मई 2023 तक प्रदेश के ब्लॉक मुख्यालयों एवं मुख्य शहरों में झांकी का प्रदर्शन जनमानस के सम्मुख किया जा रहा है इसी क्रम में झांकी कोटद्वार पहुंची जंहा विधानसभा अध्यक्ष ने झांकी को हरी झंडी दिखाकर पौड़ी के लिए रवाना किया।

यह भी पढ़ें -  कश्मीर के डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी में उत्‍तराखंड का एक जवान शहीद

इस दौरान पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने कहा कि झांकी मानसखंड हमार लिए गौरव की झांकी है।

इसमें उत्तराखंड की झलकियों का प्रदर्शन किया गया है। हमारी संस्कृति को इसमें उजागर किया गया है। झांकी को राज्य गठन के बाद से पहली बार प्रथम स्थान मिला है।

यह भी पढ़ें -  कृषि मंत्री गणेश जोशी ने नई दिल्ली में आयोजित अनुबंध कार्यक्रम में केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह के साथ किया प्रतिभाग।

झांकी में जागेश्वर मन्दिर, छोलिया नृत्य, राज्य पक्षी मोनाल, कस्तुरी मृग, कार्बेट नेशनल पार्क, ऐपण कला, वनों का समावेश से तैयार सुन्दर झांकी दर्शायी गयी है। उन्होंने सभी लोगों से इस भव्य झॉकी को देखने के साथ ही सभी से इसका अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने में सहायोग प्रदान करने की अपील की, जिससे हम पूरे देश में अपने उत्तराखण्ड को प्रसिद्ध कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page