अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में बतौर मुख्यअतिथि पंहुची विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण।

0
Spread the love

हरिद्वार, 15 सितंबर 2024। अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन का आयोजन आज हरिद्वार के जगत गुरु आश्रम में किया गया, जिसमें विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जगतगुरु शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम महाराज द्वारा की गयी ।
विधानसभा अध्यक्ष ने इस अवसर पर, विभिन्न क्षेत्रीय और राष्ट्रीय ज्योतिषियों को उनके योगदान व ज्योतिष को समाज में सरलता के साथ पंहुचाने के लिए सम्मानित भी किया।

यह भी पढ़ें -  कृषि मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून में 6 दिवसीय सिल्क एक्सपो का किया शुभारम्भ।

ज्योतिष सम्मेलन में देश भर से ज्योतिषविदों, विद्वानों और शोधकर्ताओं ने भाग लिया। सम्मेलन का उद्देश्य ज्योतिष शास्त्र के प्रति जागरूकता व वैज्ञानिकता के साथ इसके मानवीय दृष्टिकोण के माध्यम से समाज में विश्वास उत्पन्न करना है ।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा, “ज्योतिष शास्त्र हमारी संस्कृति का महत्वपूर्ण हिस्सा है और यह समाज के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालता है। आज के सम्मेलन के माध्यम से हम इस प्राचीन ज्ञान को संजीवनी शक्ति प्रदान कर सकते हैं।”

यह भी पढ़ें -  पर्यावरण मित्र सम्मान समारोह व रक्त दान शिविर कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने किया प्रतिभाग।

सम्मेलन के दौरान, ज्योतिषियों को उनके विशेष योगदान के लिए पुरस्कार और प्रमाणपत्र प्रदान किए गए। यह आयोजन ज्योतिष के क्षेत्र में उन्नति और नवाचार के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को मान्यता देने का एक प्रयास था।

सम्मेलन में शामिल अन्य प्रमुख व्यक्तियों ने भी ज्योतिष के महत्व और इसके सामाजिक योगदान पर प्रकाश डाला। समापन सत्र में, सभी प्रतिभागियों ने इस आयोजन को सफल और प्रेरणादायक बताया।

यह भी पढ़ें -  ऋतु खण्डूडी भूषण ने भाबर क्षेत्र के किसानों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री धामी को सौंपा माँग पत्रl

इस सम्मेलन के सफल आयोजन के ललिए आयोजकों ने धन्यवाद ज्ञापित किया और आशा व्यक्त की कि भविष्य में ऐसे कार्यक्रम समाज के ज्ञानवर्धन और सांस्कृतिक समृद्धि में सहायक होंगे।
सम्मेलन में आचार्य महामण्डलेश्वर निरजनी अखाडा़ कैलाशान्द जी सचिव निरजनी अखाड़ा रविन्द्र पुरी महामण्डलेश्वर ललिता नन्द गिरी ज्योतिषाचार्य रमेश सेमवाल ट्रस्ट के महामंत्री रविन्द्र भदौरिया ज्योतिषा चार्य जगदीश सहित अनेक ज्योतिष विद व गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page