महिला कल्याण विभाग के संप्रेक्षण गृह का विधानसभा अध्यक्ष ,खण्डूडी ने किया निरीक्षण ।

0
Spread the love

कोटद्वार 5 अक्टूबर 2024।विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार विधानसभा के अंतर्गत सिम्मलचौड़ में स्थित महिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजकीय संप्रेक्षण गृह ( किशोरी ) भवन का निरीक्षण किया ।

अध्यक्ष, ऋतु खण्डूडी भूषण ने वहां पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और वहां पर सुधार गृह में रह रही महिलाओं द्वारा बनाए गये वस्त्रों के अतरिक्त हाथ से बनायी गयी अन्य सामग्री की भी प्रशंसा की ।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड जल संस्थान संविदा श्रमिक संघ के पदाधिकारियाें ने की उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष से भेट।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि किशोरी संप्रेक्षण गृह में रह रही सभी महिलाओं को अच्छी ट्रेनिंग दी जा रही है जिसमें हस्तशिल्प, नृत्य व व्यक्तित्व विकास से सम्बन्धित विषय सम्मिलित किये गये है ।

यह भी पढ़ें -  किसानों के हित के कार्यों को प्राथमिकता और गंभीरता से लें : कृषि मंत्री गणेश जोशी।

ऋतु खण्डूडी ने यह भी कहा कि मेरी कोशिश होगी कि इस सेन्टर को इससे भी अधिक व्यवसायिक प्रशिक्षण पाठयक्रम उपलब्ध हो सके जिससे यहां रह रही सभी महिलाऐं और अधिक सशक्त व आत्मविश्वास से परिपूर्ण बनें ।
विधानसभा अध्यक्ष ने महिला कल्याण विभाग के किशोरी गृह की व्यवस्थाओं पर सन्तुष्टी व्यक्त करते हुए कहा कि इस सेन्टर पर ओर अधीक ध्यान दिया जाय तो यह स्वावलम्बन का एक माडल बन सकता है ।

यह भी पढ़ें -  पैनेसिया अस्पताल में शुरू हुआ डायलिसिस यूनिट।

इस अवसर पर संप्रेषण गृह की अधीक्षिका विजय लक्ष्मी भट्ट , सीडब्ल्यूसी के सदस्य विमल ध्यानी, अशोक राणा ,गुरुप्रीत कौर, मीना ध्यानी , मंदा , प्रीति आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page