केन्द्रीय परिवहन मंत्री से मिले डॉ0 धन सिंह रावत।

0
Spread the love

एनएच-121 के चौड़ीकरण एवं डामरीकरण की रखी मांग

धारी देवी मंदिर के लोकार्पण अवसर पर किया आमंत्रित

श्रीनगर गढ़वाल में प्रस्तावित एलिवेटेड रोड़ को लेकर की विस्तृत चर्चा

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
नई दिल्ली /देहरादून, 10 अक्टूबर 2022।
कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने नई दिल्ली में केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की।

केन्द्रीय मंत्री से मुलाकात के दौरान डॉ0 रावत ने उन्हें प्रसिद्ध सिद्धपीठ मां धारी देवी के नवनिर्मित परिसर के लोकार्पण के अवसर पर आमंत्रित किया।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर उन्हें जन्माष्टमी पर्व की दी बधाई एवं शुभकामनाएं।

डॉ0 रावत ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-121 के अंतर्गत बुआखाल पौड़ी से बैजरों तक मार्ग के चौड़ीकरण एवं डमारीकरण हेतु धनराशि स्वीकृत करने की मांग रखी साथ ही उन्होंने श्रीनगर में पंचपीपल से स्वीत गांव तक प्रस्तावित एलिवेटेड रोड़ (मरीन ड्राइव) को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा की।

यह भी पढ़ें -  डेंगू रोकथाम को प्रभावी कदम उठायें सीएमओः डॉ. धन सिंह रावत।

उन्होंने बताया कि एलिवेटेड रोड़ के बनने से यात्रा काल में जहां एक ओर स्थानीय लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी, वहीं तीर्थ यात्रियों को भी आवागमन में सुगमता रहेगी।

इसके साथ ही श्रीनगर आने वाले सैलानियों को अलकनंदा किनारे लगभग 10 किलोमीटर लम्बे मैरीन डाइव का लुत्फ उठाने का अवसर प्राप्त होगा। मुलाकात के दौरान डॉ0 रावत ने राष्ट्रीय राजमार्ग-121 के अंतर्गत बुआखाल पौड़ी से बैजरों तक मोटरमार्ग के चौड़ीकरण एवं डामरीकरण हेतु धनराशि उपलब्ध कराने तथा धुमाकोट स्थित एनएच डिवीजन में आपदा के दृष्टिगत एफडीआर धनराशि बढ़ाने की मांग केन्द्रीय मंत्री के समक्ष रखी। जिस पर केन्द्रीय परिवहन मंत्री ने सकारात्मक रूख अपनाते हुये सभी मांगों पर शीघ्र कार्रवाही करने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें -  अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में बतौर मुख्यअतिथि पंहुची विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page