मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया मेगा किचन का शुभारंभ।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900
देहरादून 15 जुलाई 2022।
उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे छोटे बच्चों को पौष्टिक आहार देने की सौगात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजधानी देहरादून के शुधोवाला से की।

जिसमे सबसे बड़े मेघा किचन अक्षय पात्र और हंस फाउंडेशन कि मद्दत से उद्घाटन किया।

इस किचन के जरिए स्कूली बच्चों को प्रतिदिन मिड डे मील भोजन उपलब्ध कराया जाएगा । बता दें कि बच्चों को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने के साथ ही आपदा राहत में भी यह किचन उपयोगी साबित होगा ।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने नई दिल्ली में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान से की शिष्टाचार भेंट।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत हंस फाउंडेशन की चेयर पर्सन माता मंगला, भोले जी महाराज ,अक्षय पात्र के चीयर पर्सन भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -  शिक्षिका कुसुमलता गड़िया को शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने दी बधाई।

इस योजना को शुरू करने के लिए हंस फाउंडेशन और अक्षय पात्र के सहयोग से राज्य के पांच जगहों पर आधुनिक किचन बनाया जाना है, गौरतलब है कि यह योजना उत्तराखंड के गदरपुर में संचालित की जा रही है और आज देहरादून में भी इस मेगा किचन का शुभारंभ किया गया। अभी प्रथम चरण में 120 स्कूलों के 15 हजार विधार्थियों को मिड डे मील भोजन मिलेगा, जो अगले 6 माह में 500 विधालयों के 35 हजार विधार्थियों तक भोजन पहुंचाया जाएगा। इसके लिए करीब 150 कार्मिक प्रतिदिन भोजन निर्माण में जुटेगें। किचन की साफ-सफाई के लिए भी बेहद शानदार व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें -  ऋतु खण्डूडी भूषण ने भाबर क्षेत्र के किसानों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री धामी को सौंपा माँग पत्रl

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page