बाल्मीकि समाज ने विधानसभा अध्यक्ष का किया सम्मान।

0
Spread the love

शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय।8210438343,9771609900

देहरादून 12 जून 2022। बाल्मीकि समाज के द्वारा उत्तराखंड विधान सभा की प्रथम महिला अध्यक्ष बनने पर ऋतु खंडूडी भूषण का प्रेस क्लब देहरादून में जोरदार स्वागत किया गया।इस दौरान राष्ट्रीय वाल्मीकि क्रांतिकारी महिला मोर्चा द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को शाल ओढ़ाकर एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में पहुंचने पर बाल्मीकि समाज ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी का फूल मालाओं से स्वागत किया गया। दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बाल्मीकि समाज के लोगों को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर वाल्मीकि समाज द्वारा विभिन्न समस्याओं को लेकर विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष अपना मांग पत्र भी रखा।

यह भी पढ़ें -  पर्यावरण मित्र सम्मान समारोह व रक्त दान शिविर कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने किया प्रतिभाग।

कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि समाज को सुदृढ़ बनाने में वाल्मीकि समुदाय का महत्वपूर्ण योगदान है।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए बाल्मीकि समाज को प्रोत्साहित किया।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किशन नगर चौक के आत्माराम धर्मशाला में आयोजित बहुउदेशीय कैंप का किया शुभारंभ।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता है बल्कि काम करने का जज्बा मजबूत होना चाहिए| उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस समुदाय के उत्थान के लिए निरंतर प्रयत्नशील है।

अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से जीवन स्तर को सुधारा गया है ताकि ये समुदाय भी विकास के इस दौर में किसी से पीछे न रहे। उन्होंने कहा की वाल्मीकि समाज की ओर से उठाई गई विभिन्न समस्याओं के समाधान को वह अपने स्तर से हरसंभव प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि के आदर्शों पर चलकर ही समाज को आगे बढ़ाया जा सकता है|

यह भी पढ़ें -  विधानसभा अध्यक्ष ने किया कोटद्वार कौड़िया स्थित पुलिस चौकी का निरीक्षण।

इस अवसर पर पूर्व राज्य मंत्री भगवत प्रसाद मकवाना, राष्ट्रीय बल्मीकि क्रांतिकारी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र केसला, प्रमुख महामंत्री मदन बाल्मीकि, महामंत्री राजीव रजौरी, महिला मोर्चा अध्यक्ष नीतू बाल्मीकि, अनीता क्षेत्री, राकेश तिनका, मनोज, सोनी रावत, अरुण चौहान, काजोल सूद, जयंती राजश्री, राजेश चौधरी, कविता देवी सहित अन्य लोग उपस्थित थे|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page