खेल मंत्री रेखा आर्या ने देवीशक्ति का स्वरूप बच्चियों के साथ गदरपुर में बहुउद्देशीय क्रीड़ा हॉल का किया लोकार्पण।

0
Spread the love

गदरपुर के एक छोटे से गांव में क्रीड़ा हॉल का खुलना वाक़ई में हमारी सरकार के लिए एक बड़ी कामयाबी- रेखा आर्या

गदरपुर 25 अक्टूबर 2024।आज प्रदेश सरकार में युवा कल्याण एवं खेल मंत्री रेखा आर्या ने गदरपुर के खेमपुर पहुँचकर नवनिर्मित बहुउद्देशीय क्रीड़ा हॉल का लोकार्पण किया।

लोकार्पण कार्यक्रम में खेल मंत्री रेखा आर्या ने ‘मुख्यमंत्री उदीयमान’ व ‘मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना’ के लाभार्थी बच्चों से संवाद किया।

यहां उपस्थित बच्चों से संवाद करते हुए मंत्री रेखा आर्या ने योजना से मिलने वाले लाभ और अनुभव की जानकारी ली।

बच्चों को संबोधित करते हुए मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि लोगों की खेल के प्रति धारणा अब बदल गई है। पहले लोग खेलों में सुरक्षित भविष्य नहीं मानते थे लेकिन अब बच्चों के अभिभावक बच्चों को खेल में करियर बनने के लिए निश्चिंत होकर भेजते हैं।

यह भी पढ़ें -  साहित्य व लेखन विधा ने समाज में जीवन मूल्यों व परम्पराओं को सुदृढ़ किया : ऋतु खण्डूडी।

मंत्री रेखा आर्या ने आगे जोड़ते हुए कहा कि हमारी सरकार में तमाम ऐसी योजनाएं चला रही हैं जिस से बच्चे खेल में भी आगे बढ़ रहे हैं और साथ ही आर्थिक तौर पर सशक्त हो रहे हैं ।

खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि यह हमारी ही सरकार है जो खिलाड़ियों को अच्छे खेल मैदान उपलब्ध कराने के साथ ही आउट ऑफ़ द टर्म जाकर सरकारी नौकरी देने का कार्य भी कर रही है ।

मंत्री रेखा आर्या ने खिलाड़ियों को मिलने वाली धनराशि को अपनी डाइट के लिए और स्पोर्ट्स किट पर उपयोग करने के लिए कहा और बच्चों को संदेश दिया कि सिर्फ़ पैसे प्राप्त करने के लिए ना खेलें बल्कि आगे बढ़ कर प्रदेश और देश के लिए पदक जीत नाम रोशन करें।

यह भी पढ़ें -  कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने विधानसभा श्रीनगर के अंतर्गत विकास कार्यों के शिलान्यास।

मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि हमारा एक ध्येय और एक ही उद्देश्य है कि प्रदेश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमके और इसी स्वप्न को पूर्ण करने के लिए हमारी सरकार गांवों के कोने कोने तक पहुंचकर बच्चों के संसाधन विकसित कर रहे हैं।

मंत्री ने आगे जोड़ा कि ग्रामीण अंचल में क्रीड़ा हॉल बनना हमारे लिए बेहद गौरव का विषय है और हमारी सरकार के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

मुख्यमंत्री उदीयमान और प्रोत्साहन योजनाओं की सफलता पर प्रसन्ता व्यक्त करते हुए मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि बच्चों का अनुभव जानकार गौरव महसूस हो रहा है और दूरस्थ क्षेत्रों के बच्चे भी इन योजनाओं का लाभ पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  मेरा बूथ सबसे मजबूत परिकल्पना के साथ कार्य करें कार्यकर्ता: अजेय कुमार।

लोकार्पण पर बोलते हुए खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा यह शुभारंभ हमने नहीं हमारे खिलाड़ी बच्चों ने किया है और हम उम्मीद करते हैं कि हमारे खिलाड़ी राष्ट्रीय खेलों में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर प्रदेश के लिए ज़्यादा से ज़्यादा पदक जीतने का काम करेंगे और हमारे लक्ष्य के अनुरूप मेडल टैली में प्रथम पाँच की श्रेणी में रहेंगे।

अन्त में खेल मंत्री रेखा आर्या ने क्रीड़ा हॉल को खिलाड़ियों को समर्पित करते हुए बच्चों को 38वें राष्ट्रीय खेलों के लिए अपनी शुभकामनाएँ दी।

इस कार्यक्रम में निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा विवेक सक्सेना, जिला उपाध्यक्ष भाजपा राकेश सिंह, उपनिदेशक क्रीड़ा रशिका सिद्दकी, क्रीड़ा अधिकारी जानकी कार्की, डीओपीआरडी बीएस रावत, जिला प्रोवेशन अधिकारी व्योमा जैन, जिला कार्यक्रम अधिकारी मुकुल चौधरी, सहायक अभियंता पेयजल निर्माण निगम खेल एसएस भण्डारी, कोच नीरज शाही आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page