प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 2023 को अंतरराष्ट्रीय मिलेट्स ईयर घोषित किया गया

0
Spread the love

देहरादून/ उत्तराखंड

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर 2023 को अंतरराष्ट्रीय मिलेट्स ईयर घोषित किया गया है। तो वहीं उत्तराखंड में जैविक खेती के विकास के लिए राज्य सरकार ऑर्गेनिक खेती को बढ़ावा दे रही है साथ ही इस वर्ष 2023 को अंतरराष्ट्रीय मिलेट्स घोषित होने के बाद स्थानीय उत्पादकों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहचान दिलाने के लिए कृषि विभाग प्रदेश में बासमती, लाल मिर्च औषधीय सौगंध पौधे, चावल,सोयाबीन,मंडवा,झंगोरा, लाल चावल स्थानीय उत्पादकों से बने भोज का आयोजन किया गया,

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पेरिस ओलंपिक में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को प्रदान किया 50- 50 लाख के चेक।

बता दें कि राजधानी देहरादून के मुख्यमंत्री आवास पर कृषि विभाग में मिलेट्स फ़ूड का आयोजन किया जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, कृषि मंत्री गणेश जोशी सहित कृषि विभाग से जुड़े अधिकारियों ने भी प्रतिभाग किया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भारत सरकार के सहयोग से उत्तराखंड राज्य देश दुनिया में अलग पहचान बनाने में कारगर साबित हो रहा है l

यह भी पढ़ें -  कृषि मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून में 6 दिवसीय सिल्क एक्सपो का किया शुभारम्भ।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने इस वर्ष को मिलेट्स ईयर घोषित किया है, उत्तराखंड में अलग- अलग उत्पादकों को विश्व पटल पर लाये जाने के लिए सरकार स्थानीय स्तर पर भी कृषकों को हर संभव मद्दत पहुचा रही हैं।

यह भी पढ़ें -  महाराज ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी से की शिष्टाचार भेंट।

पुष्कर सिंह धामी मुख्यमंत्री उत्तराखंड

वही विभागीय मंत्री गणेश जोशी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए कहा कि उत्तराखंड की जैविक खेती से उगने वाले हर एक फसल को देश दुनिया में पहचान मिल सके इसके लिए मिलेट्स भोज का आयोजन किया गया है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page